scriptElection 2019 : शहीद को अपमानित करने वाला बयान यदि किसी और दल का नेता देता, देश में कैसा बवाल मच जाता-मंत्री जयवर्धनसिंह | Minister Jayvardhan Singh said in Ujjain | Patrika News

Election 2019 : शहीद को अपमानित करने वाला बयान यदि किसी और दल का नेता देता, देश में कैसा बवाल मच जाता-मंत्री जयवर्धनसिंह

locationउज्जैनPublished: May 15, 2019 10:24:01 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री और अपने पिता दिग्विजयसिंह को प्रज्ञा ठाकुर से ज्यादा धार्मिक बताया है।

patrika

political parties,candidates,Rahul Gandhi,KamalNath,jayvardhan singh,Lok Sabha Elections 2019,loksabha election 2019 madhya pradesh,

उज्जैन. नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री और अपने पिता दिग्विजयसिंह को प्रज्ञा ठाकुर से ज्यादा धार्मिक बताया है। आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर दिए प्रज्ञासिंह के बयान का हवाला देते हुए कहा कि शहीद को अपमानित करने वाला एेसा बयान यदि किसी और दल का नेता देता, देश में कैसा बवाल मच जाता।

बुधवार को मंत्री जयवर्धनसिंह कांग्रेस प्रत्याशी बाबूलाल मालवीय के समर्थन में कृषि उपजमंडी में व्यापारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा, पांच साल पहले भाजपाई अच्छे दिन की बात करते थे, लेकिन अब वे चौकीदारी की बात करते हैं। यदि वे चौकीदारी की बात करते हैं मैं भी बताना चाहता हूं कि इस देश से अंग्रेजों को किसी ने इस देश से भगाया था तो वह कांग्रेस पार्टी थी, पाकिस्तान के किसी ने दो टुकड़े किए तो वह कांग्रेस पार्टी थी और कांग्रेस के कारण ही आज भी देश में लोकतंत्र मजबूत है। जयवर्धन ने व्यापारियों से भाजपा की कथनी और करनी के अंतर को पहचानने का कहा। मंत्री से पहले कांग्रेस प्रत्याशी मालवीय, चुनाव प्रभारी मनोहर बैरागी, विधायक रामलाल मालवीय, पूर्व विधायक राजेंद्र भारती, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र वशिष्ठ ने भी बैठक को संबोधित किया। बैठक के बाद मंत्री जयवर्धन दशहरा मैदान स्थित आस्था गार्डन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भी शामिल हुए।

व्यापारियों से कहा, सत्यापन के लिए प्रयास करूंगा
बैठक में व्यापारियों ने नकद भुगतान को और आसान बनाने के लिए मंडी समिति से सत्यापन देने की मांग की। साथ ही बड़ी कंपनियों को उपज विक्रय करने और कंपनी द्वारा भुगतान नहीं होने की स्थिति में बीमा, मुआवजा आदि की योजना का सुझाव रखा। मंत्री जयवर्धन ने कहा, मैं कृषि मंत्री तो नहीं हूं लेकिन सत्यापन के संबंध में कृषि मंत्री व मुख्यमंत्री से जरूर चर्चा करूंगा। व्यापारी चाहेंगे तो चुनाव के बाद मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री के साथ बैठक की जा सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव में आप लोग कांग्रेस को जिताएं, आपकी मांगों को लेकर हम सब बैठे हैं।

चौपाटी देख रुके, बोले और विकसित किया जा सकता है

कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए जाने के दौरान जयवर्धनसिंह ने टॉवर चौराहे पर अचानक कार रुकवा दी। आसपास के भवनों को निहारते हुए उन्होंने कहा, सुंदर जगह है और काफी पुरानी बिल्डिंग बनी हुई हैं। राजेंद्र वशिष्ठ ने क्षेत्र की जानकारी दी। चौपाटी देख जयवर्धन ने कहा, यह शहर का सुंदर व महत्वपूर्ण स्थान है, चौपाटी को और भी बेहतर बनाया जा सकता है।

भोपाल में कड़े चुनाव थे, यहां एेसा नहीं

मंत्री जयवर्धन दशहरा मैदान स्थित आस्व्था गार्डन में राजेंद्र वशिष्ठ द्वारा आयोजित कार्यकता सम्मेलन में भी शामिल हुए। उन्होंने कहा १ से १२ मइ्र तक भोपाल में कड़ा चुनाव हुआ, वहां प्रतिद्वंद्वियों ने कई हथकंडे अपनाए हैं। यहां का चुनाव तो काफी अच्छंे माहौल में हो रहा है। मतदान में चार दिन शेष है, सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से जुट जाएं। कार्यक्रम संचालन कर रहे पूर्व पार्षद हिमांशु जोशी ने जयवर्धन को फरशा भेंट किया। कार्यक्रम में कांग्रेस महिला अध्यक्ष अंजु जाटवा, शेखर रायकवार, बंटी शर्मा आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो