scriptकेंद्रीय मंत्री ने मदद का वादा तो किया लेकिन महाराष्ट्र पर बोलने से मना कर दिया | ministers did not discuss Maharashtra politics with media | Patrika News

केंद्रीय मंत्री ने मदद का वादा तो किया लेकिन महाराष्ट्र पर बोलने से मना कर दिया

locationउज्जैनPublished: Nov 24, 2019 09:52:59 pm

Submitted by:

aashish saxena

खेल मंत्री और सांसद ने इनडोर स्टेडियम की मांग की, रिजिजू ने प्रस्ताव भेजने का कहा

ministers did not discuss Maharashtra politics with media

खेल मंत्री और सांसद ने इनडोर स्टेडियम की मांग की, रिजिजू ने प्रस्ताव भेजने का कहा

उज्जैन. युवा कार्यक्रम एवं खेल विभाग केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने शहर में खेल को बढ़ावा देने और जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए खेल मंत्रालय की ओर से उज्जैन को विशेष सहयोग का आश्वासन दिया है। शहर में इनडोर स्टेडियम के लिए भी उन्होंने प्र्रस्ताव मांगा है। उन्होंने उज्जैन के खिलाडि़यों से मिल उनके उत्साह और प्रतिभा की प्रशंसा की है। महाराष्ट्र की राजनीति पर उन्होंने कुछ कहने से इंकार कर दिया।

स्मार्ट सिटी योजना में बने नए स्वीमिंग पूल का लोकार्पण करने के लिए रविवार को केंद्रीय मंत्री रिजिजू शहर आए। उनके साथ ही इंदौर से प्रदेश सरकार के खेल एवं युवक कल्याण मंत्री जीतू पटवारी और प्रभारी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा भी थे। हालांकि आखिरी समय कार्यक्रम निरस्त हो गया और तीनों मंत्री सीधे महाकाल मंदिर पहुंचे और गर्भगृह के बाहर से ही पूजन अर्चन किया। इसके बाद खेल मंत्री पटवारी और सांसद अनिल फिरोजिया ने शहर में इनडोर स्टेडियम की सुविधा देने की मांग की। पटवारी ने नानाखेड़ा पर प्रस्तावित स्टेडियम की जानकारी देते हुए इनडोर स्टेडियम के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजने कहा, वहीं फिरोजिया ने दो इनडोर स्टेडियम की जरूरत बताई। इसके अलावा मलखंभ अकादमी प्रारंभ करने की भी मांग की। रिजिजू ने उक्त संबंध में प्रस्ताव भेजने का कह, सहयोग का आश्वासन दिया। सर्किट हाउस पहुंच उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत और अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इस दौरान कुछ खेल संगठन के पदाधिकारी व खिलाड़ी भी उनसे मिले।

महाराष्ट्र राजनीति पर नहीं की चर्चा

शहर आए दोनों केंद्रीय मंत्रियों ने महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर चर्चा नहीं की। मीडिया से चर्चा के पूर्व ही गेहलोत ने स्पष्ट कह दिया कि वे महाराष्ट्र को लेकर चर्चा नहीं करेंगे। इसी तरह मीडिया द्वारा रिजिजू से इस संबंध में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र का प्रभारी नहीं हूं, इसलिए मैं कुछ कह नहीं सकता।

उद्घाटन के लिए फिर आउंगा

उज्जैन में खेल मैदान की जरूरत को लेकर मीडिया से चर्चा में रिजिजू ने कहा, यह शहर बहुत पवित्र स्थान है। अभी यहां के खिलाडि़यों से मिला और उनका उत्साह व प्रतिभा देखी। भविष्य में यहां के सभी वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत, खेल मंत्री पटवारी सभी से चर्चा कर देखेंगे कि यहां क्या मदद कर सकते हैं, वह जरूर की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री जोशी को शृद्धांजलि देने के साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्वीमिंगपूल उद्घाटन के वे दोबारा उज्जैन आएंगे और यहां के खेल सुविधा को लेकर विस्तृत चर्चा करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो