scriptप्रधानमंत्री मोदी का उज्जैन दौरा जून मध्य में! महाकाल मंदिर विकास कार्यों के लोकार्पण के साथ ही एक लाख लोगों की होगी आमसभा | Modi's final program likely to come by May 20 says Administration | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी का उज्जैन दौरा जून मध्य में! महाकाल मंदिर विकास कार्यों के लोकार्पण के साथ ही एक लाख लोगों की होगी आमसभा

locationउज्जैनPublished: May 08, 2022 07:40:19 am

– 20 मई तक मोदी का अंतिम कार्यक्रम आने की संभावना-प्रशासन- प्रधानमंत्री मोदी की साइंस कॉलेज मैदान में होगी आमसभा,- भाजपा ने मोदी की आमसभा में भीड़ जुटाने की तैयारी शुरू

modi_sabha-8.jpg

उज्जैन। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के बाद अब भगवान शिव के महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के प्रथम चरण का लोकार्पण करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून मध्य में आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी साइंस कॉलेज के खेल मैदान में आमसभा को संबोधित करेेंगे। सभा के लिए करीब एक लाख लोगों की भीड़ जुटाई जाएगी। हालांकि मोदी पहले महाकाल मंदिर विकास कार्यों को लोकार्पण करेंंगे फिर आमसभा में आएंगे। उनके दौरे का फाइनल कार्यक्रम 20 मई तक आने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन दौरे और उनकी सबसे बड़ी आमसभा कराने को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की ओर से मोदी की सभा के लिए देवास रोड पर साइंस कॉलेज को खेल मैदान को निर्धारित किया है। इस मैदान में एक से डेढ़ लाख लोग तक आ सकते हैं। पिछले दिनों उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने साइंस कॉलेज मैदान का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया।

बताया जा रहा है, प्रशासन ने भी सांइस कॉलेज के खेल मैदान पर सहमति दे दी है। मोदी की आमसभा में जिलेभर से लोगों को बुलाया जाएगा। पार्टी ने योजना बनाना शुरू कर दी है। भाजपा नेता बता रहे हैं, 20 मई तक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की रूपरेखा आ जाएगी।

इसके बाद पार्टी स्तर पर काम शुरू कर दिया जाएगा। बताते हैं प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन आएंगे तो सबसे पहले बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे फिर महकाल मंदिर विस्तारीकरण का लोकार्पण करेंगे।

महाकाल कॉरिडोर में पैदल चलेंगे और अगले चरण में होने वाले निर्माण कार्यों की जानकारी लेेंगे। यह कार्यक्रम पूर्ण होने के बाद मोदी आमसभा में भाग लेकर लोगों को संबोधित करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सिंहस्थ २०१६ में आए थे लेकिन शहर में नहीं आकर इंदौर रोड पर आयोजित चिंतन शिविर से ही लौट गए थे। इससे पहले २०१२ में गुजरात मुख्यमंत्री रहते हुए कालिदास अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

दिल्ली से अगले सप्ताह में आएगी सुरक्षा टीम
मोदी के आगमन से पहले 29 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शहर आ रहे है। वे यहां आयुर्वेद सम्मेलन में भाग लेेंगे। अगले 25 दिनों के अंदर दो बड़े वीवीआइपी के आममन के चलते सुरक्षा व्यवस्था भी अलर्ट पर रहेगी। इसके लिए अगले सप्ताह दिल्ली से सुरक्षा बंदोबस्त की जांच के लिए एक टीम भी शहर आएगी। जो महाकाल मंदिर, कालिदास अकादमी, सांइस कॉलेज सहित अन्य क्षेत्रों का मुआयना करेगी।

राष्ट्रपति का मिनिट टू मिनट कार्यक्रम तय रहेगा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 29 मई को शहर आगमन पर मिनिट टू मिनिट कार्यक्रम तय रहेगा। अ.भा.आयुर्वेद महासम्मेलन व स्व-सहायता समूह के सम्मेलन में भाग लेने के साथ महाकाल के दर्शन करेंगे। उनके दौरे को लेकर शनिवार को कलेक्टर आशीषसिंह एवं एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने अधिकारियों के साथ बैठक की।
कलेक्टर ने मन्दिर आगमन एवं प्रस्थान, हेलीपेड की मरम्मत, सर्किट हाऊस व रेस्ट हाऊस का रिनोवेशन, आने-जाने के मार्गों की सडक़ों की मरम्मत करने के निर्देश दिए।कार्यक्रम स्थल पर फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस जनरेटर, मीडिया स्थल पर प्रवेश सहित स्वागत करने वाले लोगों की सूची बनाने के निर्देश दिए।
इनका कहना
प्रधानमंत्री मोदी के उज्जैन आगमन पर सांइस कॉलेज के खेल मैदान में आमसभा करेंगे। सभा में एक लाख लोग जुटेेंगे। इसके लिए पार्टी स्तर पर तैयारी की जा रही है। 20 मई तक प्रधानमंत्री के फाइनल कार्यक्रम आने की संभावना है।
– विवेक जोशी, नगर अध्यक्ष, भाजपा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो