scriptशिप्रा नदी में खुदकुशी करने कूदा व्यापारी, बचाने पर किया बड़ा खुलासा | Money Lenders Threatened Traders He Got jumped in shipra river | Patrika News

शिप्रा नदी में खुदकुशी करने कूदा व्यापारी, बचाने पर किया बड़ा खुलासा

locationउज्जैनPublished: Feb 24, 2021 03:05:04 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

डायरी में सीएम से लगाई गुहार और व्यापारी ने खुदकुशी करने लगा दी शिप्रा में छलांग..

shipra_river.png

उज्जैन. मध्यप्रदेश में सूदखोरों की प्रताड़ना कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला उज्जैन का है जहां एक व्यापारी ने सूदखोरों की प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी करने की कोशिश की। व्यापारी ने शिप्रा नदी में छलांग लगाई थी जिसे मौके पर मौजूद होमगार्ड के जवान और तैराक दल ने बचा लिया। जान बचने के बाद व्यापारी ने सूदखोरों की प्रताड़ना की आपबीती बताते हुए जो खुलासा किया है वो चौंकाने वाला है।

 

डायरी में सीएम से लगाई गुहार और लगा दी छलांग
खुदकुशी की कोशिश करने वाले व्यापारी का नाम कृष्ण गोले है जो उर्दुपुरा गायत्री मंदिर के पास उज्जैन का निवासी है। व्यापारी को खुदकुशी करने वाले जवान ने बताया कि वो बुधवार की सुबह अन्य सैनिक साथियों के साथ छोटे पुल के पास शिप्रा घाट पर नाव की सफाई कर रहा था। इसी दौरान एक व्यक्ति आया और उसने पहले तो अपना मोबाइल निकाला और जूते उतारे जिन्हें पुल पर रखने के बाद व्यक्ति ने नदी में छलांग लगा दी। व्यक्ति को डूबता देख जवान व उसके अन्य साथी तुरंत नदी में कूदे और उसकी जान बचा ली। मोबाइल के साथ एक डायरी भी थी जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान से गुहार लगाते हुए लिखा हुआ है कि मेरे मरने के बाद शव को सीधे जिला अस्पताल से चक्रतीर्थ ले जाया जाए। फिलहाल व्यापारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

खुदकुशी की कोशिश करने वाले व्यापारी का बड़ा खुलासा
व्यापारी कृष्ण गोले ने बताया है कि वो दुकान चलाता था और लॉकाउन के दौरान जब दुकान बंद हुई तो उस पर कर्ज बढ़ गया। परेशानी को दूर करने के लिए सूदखोरों से कर्ज ले लिया। अब वही लोग पैसों की वापसी के लिए दबाव बना रहे हैं। उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। साले की सलाह पर उसने आवेदन भी दिया और सारे सूदखोरों के नाम आवेदन में लिखे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टे सूदखोरों का दबाव और बढ़ गया, कुछ दिनों के लिए घर से गायब भी हो गया लेकिन अब जब लौटकर आया है तो न तो पत्नी घर पर हैं और न ही बच्चे। उनके फोन नहीं लग रहे हैं और न ही साले का कुछ पता चल रहा है। व्यापारी कृष्ण का कहना है कि वो दो महीनों से परिवार की तलाश में भटक रहा है और थक चुका है।

देखें वीडियो- केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के बंगले का घेराव

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zigj5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो