script23 को एमपीपीएससी की परीक्षा, पसोपेश में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी | MPPSC exam on 23rd corona infected candidates in trouble | Patrika News

23 को एमपीपीएससी की परीक्षा, पसोपेश में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी

locationउज्जैनPublished: Jan 20, 2022 05:28:53 pm

Submitted by:

anil mukati

परीक्षा केंद्र पर अलग से कक्ष की व्यवस्था लेकिन कंटेनमेंट से बाहर कैसे निकले

23 को एमपीपीएससी की परीक्षा, पसोपेश में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी

परीक्षा केंद्र पर अलग से कक्ष की व्यवस्था लेकिन कंटेनमेंट से बाहर कैसे निकले

उज्जैन. मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक संचालक संवर्ग (सामाजिक न्याय तथा नि:शक्तजन कल्याण विभाग)परीक्षा 2021 आयोजित की जा रही है। उक्त परीक्षा प्रदेश के चयनित जिलों में 23 जनवरी को होना है। परीक्षा को लेकर एेसे अभ्यर्थी पसोपेश में पड़ गए हैं जो स्वयं या परिजन के कोरोना संक्रमित होने के कारण कंटेनमेंट एरिया में आ गए हैं। इधर प्रशासन द्वारा भी फिलहाल इस संबंध में कोई स्पष्ट गाइड लाइन सामने नहीं आई है।
प्रकाशनगर निवासी अभ्यर्थी ने बताया कि 23 जनवरी को एमपी पीएससी सहायक संचालक संवर्ग (सामाजिक न्याय तथा नि:शक्तजन कल्याण विभाग) की परीक्षा है लेकिन हाल ही में वह कोरोना संक्रमित हो गई हैं। आयोग द्वारा एेसे अभ्यर्थियों के लिए वेब साइट पर ही स्पष्ट दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसके अनुसार कोरोना पॉजिटिव मरीजों को परीक्षा देने के लिए अलग से कक्ष की व्यवस्था रहेगी। एेसे में परीक्षा देने के लिए तो व्यवस्था है लेकिन संक्रमित होने के कारण उनका घर कंटेनमेंट एरिया में आ गया है। इसके चलते वे बिना सक्षम अनुमति कंटेनमेंट एरिया से कैसे बाहर निकले, इसको लेकर वह पसोपेश में हैं। उक्त अभ्यर्थी जैसे ही जिले प्रदेश में भी एमपी पीएससी परीक्षा के कई अभ्यर्थी हो सकते हैं जो हाल ही में कोरोना पॉजिटिव होने या परिजन के संक्रमित होने पर कंटेनमेंट एरिया में रह रहे हैं।
जिले में 252 नए मरीज, 79 डिस्चार्ज
उज्जैन. जिले में बुधवार को कोरोना के 252 नए मरीज मिले। कुल 2011 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। ऐसे में कोरोना की दर 12.53 पाई गई है। नए मरीजों में से 226 उज्जैन शहर व 11 उज्जैन ग्रामीण के हैं। इनके अलवा नागदा में 1, बडऩगर में 1, तराना में 4 व घट्टिया में 2 , खाचरौद में 6 और महिदपुर में 1 लोग संक्रमित पाए गए। इधर 79 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं। इसके बाद जिले में एक्टिव मरीजो की संख्या बढ़कर 1 हजार 582 हो गई है। बता दें कि जिले में अब तक 21 हजार 181 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 19 हजार 428 डिस्चार्ज हो चुके हैं, वहीं 171 की मौत हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो