scriptकोरोना से जंग जीतकर घर आया मुल्तानी परिवार, छलक पड़े खुशी का आंसू | Multani family came home after winning the battle with Corona | Patrika News

कोरोना से जंग जीतकर घर आया मुल्तानी परिवार, छलक पड़े खुशी का आंसू

locationउज्जैनPublished: May 06, 2020 12:32:38 am

Submitted by:

rajesh jarwal

आगर, नलखेड़ा, सुसनेर के पायली और बड़ौद वासियों के के लिए राहतभरी खबर, कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर जिला

 Multani family came home after winning the battle with Corona, tears of joy spilled

आगर, नलखेड़ा, सुसनेर के पायली और बड़ौद वासियों के के लिए राहतभरी खबर, कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर जिला

आगर-मालवा. आगर जिले के लिए मंगलवार का दिन खुशियां लेकर आया। जिले में १० कोरोना पॉजीटिव संक्रमित कोरोना की जंग जीतकर स्वास्थ होकर अपने-अपने घर पहुंचे। आगर हाटपुरा निवासी मुल्तानी परिवार के सभी ६ सदस्य जब घर पहुंचे तो क्षेत्रवासियों तथा अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ-साथ पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत अभिनंदन कर खुशी का इजहार किया गया।
जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए बेहतर कदमों का ही परिणाम है कि धीरे-धीरे जिला अब कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर होता दिखाई दे रहा है। मंगलवार को मुल्तानी परिवार के सभी ६ सदस्य उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर लौटे वहीं नलखेड़ा के तीनो कोरोना संक्रमित पॉजीटिव भी स्वस्थ होकर नलखेड़ा पहुंचे। पायली गांव का एक ग्रामीण भी स्वास्थ होकर घर पहुंचा। जिले में अब महज एक ही कोरोना पॉजीटिव बड़ोद में है जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है पर क्वारंटीन की निर्धारित अवधि समाप्त होने का इंतजार स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। जिले में कुल 12 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे जिनमें मंगलवार तक 10 व्यक्ति स्वस्थ्य होकर अस्पताल से वापस अपने घर को लौटे है। बड़ोद निवासी एक पॉजीटिव मरीज की भी तीसरी रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जिले से अब तक कुल 550 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए जिनमें से 449 सेम्पल की निगेटिव रिपोर्ट, 64 सेम्पल अमान्य व 26 की रिपोर्ट अप्राप्त है।
एक ही परिवार के आए थे ७ मरीज सामने
गत् दिनों हाटपुरा निवासी मुल्तानी परिवार के ७ सदस्य कोरोना पॉजीटिव सामने आए थे जिनमें से १ सदस्य की उपचार के दौरान इंदौर में मौत हो गई थी और उनकी मृत्यु उपरांत आई जांच रिपोर्ट में उन्हे पॉजीटिव बताया गया था। जब परिवार के अन्य ६ सदस्यो की रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो सभी को उपचार के लिए उज्जैन भेजा गया था। वहीं परिवारजनो को कोरंटाईन किया गया था। बतौर एहतियातन हाटपुरा क्षेत्र को कंटेनमेंट ऐरिया घोषित कर यहां व्यवस्थाओ का संचालन प्रशासन ने अपने हाथ मे ले लिया था।
नहीं रोक पाए परिजन आंसू
मुल्तानी परिवार के ६ सदस्यों को उज्जैन से एम्बुलेंस के माध्यम से आगर लाया गया जैसे ही अपने परिवार के अन्य सदस्यों को देखा तो कोरोना जंग जीतकर आए सभी सदस्य फूट-फूटकर रोने लगे तो वहां मौजूद अन्य लोग भी भावुक हो गए। परिवार के जफर मुल्तानी द्वारा उन तमाम अधिकारियों व स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ शहरवासियो को सहयोग के लिए आभार जताते हुए बताया कि परिवार के सदस्यो की घर वापसी पर हम सभी के आभारी है। हमारे परिवार को विकट संकट से निकालने के लिए जो सहयोग हमे मिला उसी से हमारा मनोबल बढ़ा। हमने एक सदस्य को खो दिया ये ईश्वर की व्यवस्था थी इसको हम स्वीकार करते है। सभी से अनुरोध है घर पर रहे सुरक्षित रहें प्रशासन के निर्देशो का पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो