सड़क पर डंपर लेकर उतरा नगर निगम

भवन निर्माण सामग्री से यातायात प्रभावित, 15 डंपर मटेरियल हटवाया, सड़क साफ करने विभिन्न क्षेत्रों में उतरा अमला

उज्जैन. भवन निर्माण के दौरान उपयोग होने वाली रेत, गिट्टी आदि सामग्री और मलबा सड़क पर रखने से कई क्षेत्रों में यातायात व्यवस्था को लेकर समस्या खड़ी हो रही है। साथ ही सफाई व्यवस्था पर भी असर पड़ता है। एेसे में नगर निगम ने सड़कों को भवन निर्माण सामग्री से मुक्त करने के लिए कार्रवाई शुरू की है। एक ही दिन में निगम ने विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए१५ डंपर सामग्री उठवाई है।

प्रभारी निगमायुक्त क्षितिज सिंघल ने सड़कों पर पड़ी भवन निर्माण सामग्री व मलबा उठवाने के निर्देश दिए हैं। रविवार को बडऩगर रोड, सोमवारिया, चक्रतीर्थ, कसाईवाड़ा, उन्हेल रोड, भेरूगढ़, कोयला फाटक, उद्योगपुरी, सुंदर नगर, खेड़ापति हनुमान, मायापुरी, हीरामिल की चाल, ढांचा भवन, विनोद मिल की चाल, सान्दिपनी नगर, अलकापुरी रोड, एमआर 10 ब्रिज के पास, वार्ड 52 रेल्वे पटरी, विक्रम नगर, जज कालोनी, सेठीनगर, दशहरा मैदान, नेहरूपार्क, तीन बत्ती, शास्त्रीनगर, प्रकाश नगर, बाघेश्वरी माता मंदिर रोड इत्यादि क्षेत्रों में भवन निर्माण सामग्री सड़कों पर जमा मिली। निगम अमले ने उक्त क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए १५ डम्पर से अधिक सामग्री उठवाई। आगर रोड़ स्थित राजू सप्लार्य का मटेरियल सड़क पर पाए जाने से एक हजार रुपए का जुर्माना किया गया। कुछ अन्य स्थानों पर भी दो हजार रुपए का जुर्माना किया गया।
जोनल अधिकारियों से मांगा है प्रमाण पत्र

प्रभारी निगमायुक्त ने सभी जोनल अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सड़कों से भवन निर्माण सामग्री उठवाने के आदेश दिए हैं। साथ ही यह भी कहा है कि जोन की सड़कें बिल्डिंग मटेरियल मुक्त कर इस आशय का प्रमाण पत्र भी प्रैतुत करें।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned