scriptMuslim devotee of Mahadev, offered prasad and said loudly Jay Mahakal | महादेव के मुस्लिम भक्त, माथा टेककर किया उद्घोष - जयश्री महाकाल | Patrika News

महादेव के मुस्लिम भक्त, माथा टेककर किया उद्घोष - जयश्री महाकाल

सालोें से महाकाल के दर्शन—पूजन करने मंदिर आ रहा मुस्लिम युवक

उज्जैन

Published: October 29, 2021 02:47:16 pm

उज्जैन. टोपी पहने इस युवक को मंदिर में देख हर कोई चौंक उठा था. इस मुस्लिम युवक ने न केवल महाकाल के दर पर माथा टेका बल्कि पूरी श्रद्धा से प्रसाद भी चढ़ाया. इतना ही नहीं, जयश्री महाकाल का उदघोष भी किया. बाद में महाकाल मंदिर में उन्हें बाकायदा बाबा का प्रसाद भेंट किया गया और भगवान महाकाल का दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मानित भी किया.
mahakaal.png
महाकाल के दर्शन—पूजन करने मंदिर आ रहा मुस्लिम युवक
मुस्लिम युवक जुनैद इदरीस शेख महाकाल के अनन्य भक्त हैं. महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के इदरीस लंबे समय से यहां आ रहे हैं. गुरुवार को भी वे अपने दो अन्य साथियों के साथ महाकाल मंदिर आए और पूजा—अर्चना की. धार्मिक टोपी और पहनावे में खड़े इदरीस की फोटो वायरल हो गई तो कुछ लोगों ने विवाद करने की कोशिश की. हालांकि मंदिर समिति ने साफ कहा कि महाकाल सबके लिए हैं.
महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) के पुजारी ने यह भी बताया कि इदरीस कई साल से यहां दर्शन के लिए आ रहे हैं. गुरुवार को भी वो अपने दोस्तों शम्मी जायसवाल और श्याम कुमार के साथ महाकाल के दर्शन और पूजन के लिए आए थे. उन्होंने मंदिर में 110 किग्रा लड्‌डू, 110 लीटर दूध की खीर का भोग भी लगाया. हालांकि संतों के विरोध को देखते हुए मंदिर समिति ने बाद में भक्त का बयान भी जारी करवा दिया.
mahakaal_inside.png

इदरीस ने बताया कि वे महाकाल के भक्त हैं और उनके प्रति अगाध आस्था है. वे पिछले पांच सालों से आ रहे हैं. खास बात यह है कि इदरीस ने जोरों से उद्घोष किया— जयश्री महाकाल. इदरीस ने बताया कि मंदिर में किसी भी धर्म के लिए रोकटोक नहीं है. उन्होंने बताया कि उन पर महाकाल बाबा की विशेष कृपा है.

कोरोना के कारण न आंख बच रही न जबड़ा, तालू को भी पड़ रहा काटना

वे मंदिर के सभी नियमों का पालन करते हैं और दान भी देते हैं. उनके दोस्त शम्मी जायसवाल ने बताया कि जुनैद मेरे साथ ही शिवजी के दर्शन करते हैं. वे ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने भी साथ ही जाते हैं. महाकाल के भक्त के नाम से व्हॉट्सएप ग्रुप भी है जिसमें सभी धर्मों के श्रद्धालु शामिल हैं। सभी की महाकाल के प्रति अगाध आस्था है. गुरुवार को तीनों दोस्तों ने मंदिर में महारुद्राभिषेक कराया.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.