scriptमेरा शहर मेरी शान, स्वच्छता ही मेरी पहचान | My city is my pride, cleanliness is my identity | Patrika News

मेरा शहर मेरी शान, स्वच्छता ही मेरी पहचान

locationउज्जैनPublished: Nov 13, 2019 12:20:32 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

स्वच्छता संदेश से जागरूक, रात में भी हो रही सफाई

My city is my pride, cleanliness is my identity

स्वच्छता संदेश से जागरूक, रात में भी हो रही सफाई

सोयतकलां. आओ हम सब मिलकर अपने नगर को साफ एवं स्वच्छ बनाने के लिए आगे कदम बढ़ाएं। जब तक हम संकल्प लेकर हमारे नगर को साफ एवं स्वच्छ बनाने के लिए आगे नहीं बढ़ेंगे तब तक हमारा नगर साफ एवं स्वच्छ नहीं हो सकता। साफ-सफाई ही है परिवार की शान, जहां साफ-सफाई वहां करते निवास भगवान। मेरा शहर मेरी शान, स्वच्छता ही मेरी पहचान इस प्रकार के अनेकों स्लोगन नगर परिषद द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के लिए नगर की अनेक दीवारों पर स्वच्छता के लिए संदेश लिखकर आम नागरिकों को जागृत करने का प्रयास किया जा रहा है।
सिर्फ स्लोगन पढ़कर भूलना नहीं है उन स्लोगन का अनुसरण करते हुए ही हमें आगे बढऩा है एवं सोयतकलां नगर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाना है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी गौरव शर्मा के निर्देशानुसार स्थानीय मुख्य आवासीय क्षेत्रों तथा पूर्ण व्यवसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई की विशेष व्यवस्था की गई है, जिसमें कर्मचारी द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड में की जा रही है।
गीला व सूखा कचरा डोर टू डोर वाहन में डालें
मुख्य नगर परिषद अधिकारी शर्मा ने बताया नगर को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन बनाने के लिए आम जनता का सहयोग महत्वपूर्ण है। अगर नगर में कहीं गंदगी हो तो परिषद को अवगत करवाएं, निश्चित ही वहां साफ-सफाई की जाएगी। अपने घर का गीला एवं सूखा कचरा डोर टू डोर वाहन या डस्टबिन में ही डालें, ताकि नगर के गली-मोहल्ले, बाजार स्वच्छ एवं सुंदर बन सके। आम नागरिकों के समुचित प्रयास एवं सहयोग से ही स्वच्छता क्षेत्र में नगर को अच्छी रैंक प्राप्त करना संभव होगा, आम नागरिकों से अपील है कि नगर परिषद का सहयोग करें तथा कचरा कचरा वाहन में ही डालें। खुले में शौच न जाएं शौच के लिए शौचालय का उपयोग करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो