scriptमौत से 8 घंटे पहले TI से बेटी- पापा आप जल्दी घर आना, हमलोग आपका इंतजार कर रहे हैं | Neelganga TI daughter talk over phone before 8 hours of death | Patrika News

मौत से 8 घंटे पहले TI से बेटी- पापा आप जल्दी घर आना, हमलोग आपका इंतजार कर रहे हैं

locationउज्जैनPublished: Apr 22, 2020 11:09:32 am

Submitted by:

Devendra Kashyap

मौत के बाद तस्वीर से लिपट यूं दहाड़ मारकर रो रही बेटी

Neelganga TI
उज्जैन. नीलगंगा थाना के TI यशवंत पाल की मंगलवार को कोरोना से मौत हो गई है। उसके बाद इंदौर के रामबाग स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार से पहले मुक्तिधाम में ही उनकी तस्वीर रखी गई थी, जिस पर पुष्प अर्पित कर पुलिस अधिकारी और परिवारजनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। अंतिम दर्शन के लिए जब बेटी पहुंची तो वह पिता की तस्वीर से लिपट गई और दहाड़ मारकर रोने लगी।
बेटी की चीत्कार सुन वहां मौजूद लोगों के आखों में आंसू छलक आए। दरअसल, मौत से चंद घंटे पहले ही उसने पापा से वीडियो कॉल के जरिए बात की थी। इस दौरान उसने पापा से कहा कि आप कोरोना को हरा देंगे। लेकिन 8 घंटे बाद ही यह मनहूस खबर आई कि पिता नहीं रहे।
वीडियो कॉल से हुई थी बेटी की बात

नीलगंगा थाना के प्रभारी रहे यशवंत पाल 12 दिनों से इंदौर से अरबिंदो अस्पताल में भर्ती थे। मंगलवार सुबह 5:10 मिनट पर उनका निधन हो गया। डॉक्टरों ने अस्पताल में भर्ती टीआई यशवंत पाल की सोमवार रात 9:12 मिनट पत्नी और बेटी से वीडियो कॉल कर बात कराई थी। इस दौरान उन्होंने पत्नी और बेटी को हाथ से इशारा कर कहा था कि मैं बढ़िया हूं।
पापा आप कोरोना को हरा देंगे

अस्पताल में भर्ती पिता से बेटी ने पूछी थी कि पापा आप कैसे हैं, उन्होंने हाथ से ही इशारा किया ठीक हूं। उसके बाद बेटी ने उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप तो मजबूत हैं, आप तो हमलोगों का हौसला बढ़ाते हैं, कोरोना को आप हरा देंगे पापा। बेटी पर बोलती है कि पापा आप जल्दी घर आएंगे न। हमलोग घर पर आपका इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने भी हां में हाथ से इशारा किया।
पत्नी है तहसीलदार

वहीं, टीआई पाल की पत्नी मीना पाल धार में नजूल तहसीलदार हैं। हालांकि वह डेढ़-दो महीने से छुट्टी पर थी। वहीं, दो बेटियां फाल्गुनी और ईशा पढ़ाई कर रही हैं। परिवार के लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।
बेटी को सब इंस्पेक्टर बनाएंगे शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी टीआई के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार की ओर से उनके परिवार को 50 लाख रुपये की सम्मान निधि, बड़ी बेटी फाल्गुनी पाल को सब इंस्पेक्टर की नौकरी, परिवार को विशेष पेंशन दी जाएगी। दिवंगत यशवंत पाल को मरणोपरांत कर्मवीर पदक दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो