इन कर्मचारियों को लापरवाही पड़ गई भारी, हटाया

शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत कार्रवाई

शाजापुर. सीधे मौके पर ही पहुंचकर लोगों की समस्या को जानना और उसका निराकरण करने के उद्देश्य से शहर में चलाए जा रहे ‘शहर सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत बुधवार को वार्ड 15, 16 एवं 17 के लिए शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर के पहले मुख्य नगर पालिका अधिकारी भूपेंद्रकुमार दीक्षित नपा अमले के साथ लोगों के घर पहुंचे। दीक्षित ने लोगों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली। वार्ड 17 के रहवासियों ने बताया कि यहां पर सफाई व्यवस्था बदहाल है। ऐसे में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने यहां के दो सफाईकर्मियों को हटा दिया। वहीं दूसरे सफाईकर्मियों को बुलवाकर तत्काल सफाई कराई। इसके साथ ही तीनों वार्ड में सडक़ निर्माण और नाली निर्माण की मांग रहवासियों ने की। इस पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने जल्द ही कार्रवाई की बात कही।
वार्ड में भ्रमण के बाद पुराना थाना परिसर में वार्ड 15, 16 एवं 17 के लिए शिविर आयोजित किया गया। शिविर में मुख्य नगर पालिका अधिकारी, वार्ड 15 के पार्षद प्रतिनिधि सत्या वात्रे, वार्ड 16 के पार्षद धमेंद्र प्रजापति, वार्ड 17 के पार्षद प्रतिनिधि रईस अंसारी, दल प्रभारी बनेसिंह गौरस्या, राजस्व निरीक्षक एवं उनके सहयोगी दल के कर्मचारी उपस्थित थे। शिविर में वार्ड 17 की जुबैदा बी पति राशिद खान ने आकर बताया कि उसकी वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिल पा रही है। इस शिकायत पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी दीक्षित ने जुबैदा बी के आवेदन और दस्तावेजों की मोबाइल से फोटो खींचकर नपा के कर्मचारी को भेजे और इसकी जानकारी देने के लिए कहा। कुछ ही देर में इस मामले की पता लगा कि शासन स्तर से राशि नहीं आने के कारण जुबैदा बी को अक्टूबर माह की पेंशन नहीं मिल पाई है। राशि आवंटित होते ही पेंशन मिल जाएगी। वार्ड 15 के पार्षद प्रतिनिधि सत्या वात्रे ने शिविर के दौरान ही मुख्य नगर पालिका अधिकारी को बताया कि उनके वार्ड में कचरा संग्रहण के लिए वाहन समय पर नहीं आता है। ऐसे में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने फोन लगाकर तत्काल कचरा संग्रहण वाहन का संचालन करने वाले ठेकेदार को व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देश जारी किए। शिविर में आए नपा के कर्मचारियों ने क्षेत्र में स्थित एक दुकान से अमानक पॉलिथीन भी जब्त की।

Mukesh Malavat
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned