scriptन समतलीकरण न बेस और बनाने लगे सड़क | Neither leveling nor base and road making | Patrika News

न समतलीकरण न बेस और बनाने लगे सड़क

locationउज्जैनPublished: Nov 18, 2019 12:54:33 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

माकड़ौन-कड़ोदिया रोड के निर्माण कार्य में लापरवाही

Neither leveling nor base and road making

माकड़ौन-कड़ोदिया रोड के निर्माण कार्य में लापरवाही

माकड़ौन. माकड़ौन-कड़ोदिया रोड के नए निर्माण कार्य में ठेकेदार की लापरवाही देखने को मिल रही है। विगत 2 वर्षों से तराना से दुपाड़ा व्हाया लिंबादित, माकड़ौन, कड़ोदिया सड़क का निर्माण कार्य जारी है। निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा ना तो सड़क का लेवलीकरण किया जा रहा है व न ही सड़क का बेस बनाया जा रहा है और न ही पानी की तरी व रोलर घुमाया जा रहा है।
भाजयुमो के जिलामंत्री अंतिमसिंह चौहान ने बताया ठेकेदार व अधिकारियों की मिलीभगत से तराना से दुपाड़ा सड़क निर्माण कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है। उक्त सड़क पूर्व विधायक व वर्तमान सांसद अनिल फिरोजिया ने मंजूर करवाई थी, जिसका ठेका आरडी अग्रवाल ने लिया था। ठेकेदार द्वारा नियम के विपरीत मात्र पूर्व में बनी सड़क में डामर की परत को हटाकर फिर से डामर किया जा रहा है, जबकि सड़क पर गिट्टी, मुरम व पानी का छिड़काव व लेवल करने के बाद डामर किया जाता है, लेकिन ठेकेदार ने उक्त सड़क पर पूर्व में बनी सड़क के डामर को हटाकर कर सीधे डामरीकरण किया जा रहा है वह भी मात्र 1 से 2 इंच ही हो रहा है। यह सड़क कितने दिन चलेगी यह भी नहीं कहा जा सकता है।
सड़कों के कार्य पर सतत् निगरानी रखी जा रही हैं। कार्य सही चल रहा हैं।
– जीवन गुप्ता, महाप्रबंधक ग्रामीण सड़क योजना, उज्जैन
जानकारी आप से मिली है। जल्द ही अधिकारियों से सड़क का निरीक्षण करवाकर ठेकेदार से शर्तों के हिसाब से कार्य करवाया जाएगा तथा नियम के विरूद्ध कार्य किया है तो जुर्माने की कार्रवाई करवाएंगे।
– महेश परमार, विधायक तराना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो