SIMHASTHA: महाकाल की नगरी में पहुंचा निरंजनी अखाड़ा, दिखा रॉयल लुक

SIMHASTHA: महाकाल की नगरी में पहुंचा निरंजनी अखाड़ा, दिखा रॉयल लुक

चारधाम मंदिर में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने किया साधु-संतों का स्वागत

उज्जैन. सोमवार को सिंहस्थ महापर्व की तीसरी शाही पेशवाई रॉयल लुक में निकाली गई। तपोनिधि निरंजनी अखाड़े द्वारा निकाली गई पेशवाई अद्भुत और आनंद से भरपूर थी। देशभर से आए साधु-संतों, महामंडलेश्वरों ने ईष्टदेव का पूजन अर्चन किया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी चारधाम मंदिर आश्रम पहुंचे और उन्होंने सिंहस्थ पेशवाई में पधारे संतों का स्वागत, अभिनंदन किया।

ढोल, नगाड़े, शंख, झालर, बैंड, घोड़े, ऊंट, हाथी, बग्घी और उन पर सवार साधु...वाकई ये नजारा देखने लायक था। कोई नाच रहा था तो कोई अपनी ही मस्ती में मस्त था। सड़कों के दोनों किनारों पर घंटों पहले से धूप में खड़े लोग भी टकटकी लगाए पेशवाई का इंतजार करते रहे। सुबह 10.30 बजे ईष्ट देवता दत्तात्रेय भगवान को चांदी की पालकी में विराजित कर अखाड़े के निरंजन पीठाधीश्वर पुण्यानंदगिरि महाराज ने निशान देवता भाला (दत्तप्रकाश) का पूजन किया।

श्रीमहंत नरेंद्रगिरि महाराज व मेला प्रबंधक श्रीमहंत रवींद्रपुरी की अध्यक्षता में पेशवाई चारधाम मंदिर से होती हुई हरिफाटक ओवरब्रिज, इंदौर गेट, देवास गेट, मालीपुरा होते हुए दौलतगंज, कंठाल, छत्रीचौक, गोपाल मंदिर होते हुए ढाबा रोड, दानीगेट के रास्ते से छोटी रपट, बडऩगर रोड स्थित छावनी प्रवेश करेगी।

देखें वीडियो, निरंजनी अखाड़े की पेशवाई



देखें वीडियो, नागा साधुओं के साथ भजन सुनते जंगम बाबा दशनाम 



simhastha" alt="simhastha" align="left" margin-right="10" style="text-align: center;">
Ad Block is Banned