scriptनीतेश हत्याकांड के आरोपी जल्द होंगे गिरफ्त में, पुलिस ने अपनाई यह तकनीक | Nitesh assassination accused will soon be arrested, this technique ado | Patrika News

नीतेश हत्याकांड के आरोपी जल्द होंगे गिरफ्त में, पुलिस ने अपनाई यह तकनीक

locationउज्जैनPublished: Jun 23, 2018 12:25:26 am

Submitted by:

Lalit Saxena

मेडिकल छात्र नीतेश चौहान की हत्याकांड मामले में पुलिस अब साइबर सेल की मदद से पीएसटीएन डाटा खंगालने में जुटी है।

patrika

police,accused,arrest,technique,nagda news,

नागदा. मेडिकल छात्र नीतेश चौहान की हत्याकांड मामले में पुलिस अब साइबर सेल की मदद से पीएसटीएन डाटा खंगालने में जुटी है। घटना को 13 दिन बीत जाने के बाद भी खुलासा नहीं होने से पुलिस पर दबाव बढ़ता जा रहा है। संदिग्धों से पूछताछ एवं कॉल डिटेल से निराश पुलिस अब पूरे मामले को हाइटेक तरीक से सुलझाने की जुगत में जुटी है। जिसको लेकर गुरुवार शाम को उज्जैन साइबर सेल के अधिकारियों ने शहर पहुंचकर कई जानकारियां जुटाई है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण पीएसटीएन (पब्लिक स्वीच टेलीफोन नेटवर्क) डाटा है। साइबर अधिकारियों ने बायपास स्थित ओवर ब्रिज जहां मृतक नीतेश का शव बोरे में बंद मिला था एवं जिस क्लीनिक पर मृतक काम करता था, दोनों स्थानों का निरीक्षण कर घटना वाले दिन का पीएसटीएन डाटा एकत्रित कर अपने साथ ले गए है। आपको बता दे पीएसटीएन एक ऐसा हाइटेक तरीका है, जिसके जरिए घटना के समय क्षेत्र में कितने मोबाइल एक्टीवेट हुए या सक्रिय थे। इसका पूरा डाटा सामने आ जाता है। पुलिस अब इसी तरीके से अपनी जांच को आगे बढा रही है। इधर पुलिस द्वारा जिन संदिग्ध युवकों से पूछताछ की जा रही थी, उसमें से एक अजहर को छोड़कर सभी संदिग्धों को छोड़ दिया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी देपालपुर निवासी आदिल के अलावा किसी भी युवक को क्लीनचिट नहीं दी गई है।

इस हत्याकांड में १३ दिन बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच करने व संदिग्धों से पूछताछ करने के बाद भी आरोपी अभी गिरफ्त से दूर है। अब पुलिस ने इस हत्याकांड को चेलेंज के रूप में लिया है और नई तकनीक से आरोपी का पता लगाया जा रहा है। इसकी जांच उज्जैन साइबर टीम कर रही है।


&आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस अब हाइटेक तरीका अपना रही है। पीएसटीएन के जरिए डाटा एकत्रित किया जा रहा है। जल्द आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।
अजय वर्मा, थाना प्रभारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो