scriptनहीं भरा कर, तो संपत्ति होगी कुर्क | No full property tax, property will be incl. | Patrika News

नहीं भरा कर, तो संपत्ति होगी कुर्क

locationउज्जैनPublished: Jun 27, 2018 04:19:12 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

निगमायुक्त ने समयावधि बैठक में दिए निर्देश, १० जुलाई के बाद गार्डन व होटल संचालकों पर जुर्माने होंगे

patrika

professional tax

उज्जैन. संपत्तिकर वसूली में गति लाने निगमायुक्त ने सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिए की प्रत्येक जोन में किन्हीं ५ बकायादारों की संपत्ति कुर्क करें। ताकि इससे लोग आगे होकर राशि जमा करने आएं। अब तक की कार्रवाई पर असंतोष जताते हुए उन्होंने इस काम को गंभीरता से करने को कहां। मंगलवार को निगम में उन्होने समयावधि बैठक ली।

बैठक में असंगठित श्रमिकों के पंजीयन में तेजी लाकर लक्ष्यपूर्ति करने, प्रति मंगलवार जोन कार्यालयों में भी 11 से 1 बजे तक जनसुनवाई आयोजित करने, सीएम हेल्पलाइन का नीचले स्तर से निराकरण करने के निर्देश उन्होंने दिए।
निगमायुक्त ने कहा जिन होटल, मैरिज गार्डन वालों को कचरे के निपटान के लिए प्लांट लागने के नोटिस दिए थे इसके पालन की स्थिति का परीक्षण कर रिपोर्ट दें। यदि नहीं मान रहें तो 10 जुलाई के बाद सख्त कार्रवाई करें। बता दें कि निगम ने 70 मैरिज गार्डन और 240 होटलों को इस तरह के नोटिस जारी किए हैं। बारिश के मद्देनजर उन्होंने पौधारोपण कार्य शीघ्र शुरू कराने के लिए जोनल अधिकारियों को पाबंद किया।

नियमों का पालन नहीं
गार्डन व होटल संचालक को प्रशासन की तरफ पार्किग व स्वच्छता के लिए लगातार नियमों के पालन के लिए निर्देश दिए जा रहे है, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। कई गार्डन शहर में अवैध भूमि पर संचालित हो रहे है। प्रशासन की तरफ से नोटिस दिए जाने के बाद कार्रवाई नहीं हो सकी।

२.१७ लाख बकाया, निगम ने कुर्क की संपत्ति
उज्जैन. संपत्तिकर वसूली की कार्रवाई के बीच निगम जोन ६ के सहा. संपत्तिकर अधिकारी रमेश रघुवंशी ने देवास रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित मुर्तुजा साबिर पर २.१७ लाख संपत्तिकर बकाया होने पर कुर्की की कार्रवाई की। टीम ने उनके भवन के बाहर नोटिस चस्पा किया। इधर जोन २ मेंसहायक सम्पत्ति कर अधिकारी उमाशंकर मिश्रा ने 1.55 लाख, जोन 3 के कैलाश सिन्हा ने श्रीपाल मार्ग निवासी नरेन्द्र मंगल, आनन्द मंगल को वसूली वारंट जारी कर 1.16 लाख, झोन 5 मेंअंतर्गत जफर आलम अंसारी ने लीला देवी रामनारायण मित्तल, बेताल मार्ग फ्रीगंज से संपत्तिकर के दो लाख रुपए वसूल किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो