scriptहॉस्टल का भाड़ा कम करने पर अब तक विचार नहीं, छात्र कर सकते हैं उग्र आंदोलन | No idea yet on reducing hostel fare, students can do fierce agitation | Patrika News

हॉस्टल का भाड़ा कम करने पर अब तक विचार नहीं, छात्र कर सकते हैं उग्र आंदोलन

locationउज्जैनPublished: Jul 15, 2022 04:00:22 pm

Submitted by:

atul porwal

– विक्रम विश्वविद्यालय हॉस्टल शुल्क बढ़ाने पर तीन दिन पहले एबीवीपी के नेतृत्व में छात्रों ने दिया था शुल्क वृद्धि कम करने का आवेदन

No idea yet on reducing hostel fare, students can do fierce agitation

No idea yet on reducing hostel fare, students can do fierce agitation

उज्जैन.
सात हजार रुपए साल से बढ़ाकर 14400 रुपए कर दिए जाने पर भड़के विद्यार्थियों ने तीन दिन पहले एबीवीपी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर भाड़ा कम करने की मांग की थी। इस दौरान आवेदन सौंप चार दिन में निर्णय लेने का निवेदन किया था और श्ह भी कहा था कि सकारात्मक निर्णय नहीं होने पर उग्र आंदोलन होगा। बावजूद इसके अब तक इस मसले पर कोई विचार नहीं किया गया।
बता दें कि तीन हॉस्टल का एक साथ रिनावेशन शुरू होने वाला है, जिससे वहां के छात्रों को भी नए शालिग्राम हॉस्टल में शरण लेना पड़ेगी। नए बने हॉस्टल का अब तक भाड़ा तय नहीं हुआ था, लेकिन पिछले सत्र से इसमें विद्यार्थियों को ७ हजार रुपए सालाना शुल्क पर प्रवेश मिल गया था। अब विक्रम विवि प्रबंधन ने इसकी दर तय कर अधिसूचना जारी कर दी, जिसमें दो गुना से अधिक शुल्क को लेकर छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया है।
यह कहते हैं जिम्मेदार
नए हॉस्टल का शुल्क पहली बार तय हुआ है। इसमें हम विद्यार्थियों को मैस के बर्तन, शुद्ध जल की मशीन, स्पोट्र्स फैसिलिटी जैसी कई सुविधाएं दे रहे हैं। पिछले सत्र में देरी से अलॉटमेंट के कारण विद्यार्थियों से ७ हजार रुपए शुल्क लिया था। इस बार पूरा सत्र है, जिसके लिए निर्धारित शुल्क अधिक नहीं है। यदि विद्यार्थियों को यह भी अधिक लग रहा है और वे चाहते हैं कि कुछ कम हो जाए तो समिति के माध्यम से इस पर विचार करेंगे।
प्रशांत पुराणिक, कुलसचिव विक्रम विवि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो