scriptनहीं थम रहा चाकूबाजी का विवाद, रहवासियों के विरोध पर टीआइ लाइन अटैच | No patchwork dispute, TI line attached to Resistance protest | Patrika News

नहीं थम रहा चाकूबाजी का विवाद, रहवासियों के विरोध पर टीआइ लाइन अटैच

locationउज्जैनPublished: Jun 22, 2019 01:14:35 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के किए तगड़े इंतजाम

patrika

dispute,Ujjain,against,beating,nagda,mockery,TI line attach,

नागदा. युवक के साथ हुई बेरहमी से मारपीट की घटना के विरोध एवं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को शहर बंद का आह्वान किया था, जो पूरी तरह से सफल रहा है। बंद को देखते हुए सुबह से बाजार नहीं खुले। व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठानों को नहीं खोला और बंद को अपना पूरा समर्थन दिया। शहर में पहली बार देखने को मिला है कि बंद के दौरान देर शाम तक प्रतिष्ठान नहीं खोले गए। अमूमन बंद के दौरान दोपहर 3 बजे बाद प्रतिष्ठान खोल लिए जाते थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। हालांकि सुबह से ही विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता जुलूस के रूप में शहर की सडक़ों पर बंद के समर्थन में घूमते देखे गए।
बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा की पूरी कमान एएसपी अंतरसिंह कनेश ने संभाल रखी थी। सीएसपी मनोज रत्नाकर के अलावा खाचरौद एवं बडनग़र के एसडीओपी भी दिनभर शहर में डटे रहे। तनाव और घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए शहर में करीब दस थानों का बल समेत करीब 250 जवानों को तैनात किया था। इसके अलावा वज्र, वरूण, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस को भी हाई अलर्ट पर रखा था। एसडीएम आरपी वर्मा समेत राजस्व विभाग का अमला भी बंद के दौरान अलर्ट नजर आया। हालांकि बंद के दौरान शहर में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम रही। कहीं से भी कोई अप्रिय घटना के समाचार नहीं मिले। बंद का असर बाजार के अलावा यात्री बसों पर भी रहा। बंद के दौरान कोई भी बस पुराने स्टैंड पर नहीं पहुंची, जिसके कारण यात्रियों को बस के लिए बायपास रोड स्थित नए बस स्टैंड जाना पड़ा।
लोगों ने की थी टीआइ को हटाने की मांग
लोगों के विरोध को देखते हुए मंडी पुलिस थाने में पदस्थ टीआइ कारूसिंग पटेल को लाइन अटैच कर दिया है। बता दें कि गुरूवार को ज्ञापन के दौरान संगठन के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने एएसपी अंतरसिंह कनेश से थाना प्रभारी को हटाकर दूसरे टीआइ की नियुक्ति मंडी पुलिस थाने में करने की मांग की थी।
थाने से महज 100 मीटर दूरी से हुई थी रैकी
प्रापर्टी विवाद में प्रेम को फोन पर धमकी देने के बाद आरोपियों ने थाने से महज 100 मीटर की दूरी से रैकी की थी। बताया जा रहा है कि प्रेम आवेदन टाइप कराकर थाने पहुंचा उसके बाद आरोपी उसके लौटने का इंतजार कर रहे थे। करीब 20 मिनट तक आरोपियों ने थाने से प्रेम के वापस लौटने का इंतजार किया। इस बीच उन्होंने कोल्ड्रिंक्स भी पी। जैसे ही प्रेम राजावत थाने से निकला रैकी कर रहे तीनों युवक उसके पीछे लग गए। कुछ मिनटों में प्रेम के साथ वारदात हो गई। यदि प्रशासन प्रेम की शिकायत को गंभीरता से लेता तो शायद इतनी बड़ी घटना नहीं होती, क्योंकि वायरल ऑडियो में स्पष्ट धमकी दी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो