ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब टिकट कैंसिल करते ही खाते में आएगा रिफंड

IRCTC की बड़ी सुविधा...

By: Ashtha Awasthi

Updated: 12 Feb 2021, 12:52 PM IST

उज्जैन। अभी तक यात्रियों को ट्रेन का टिकट कैसिंल करने के बाद रिफंड के लिए दो से तीन दिन का इसंजार करना पड़ता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जी हां अब आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से शुरू की गई iPay के तहत अब आपको टिकट कैंसिल करते ही तुरंत रिफंड मिलेगा। अब आईआरसीटीसी ने iPay गेटवे की सुविधा के साथ ऑटो पे की सुविधा दी है। IRCTC अपनी वेबसाइट को और यूजनफ्रैंडली बना रहा है।

gettyimages-928318130-594x594.jpg

डेबिट के लिए अनुमति देनी होगी

टिकट कैंसिल करने के बाद तुरंत पैसा वापस आने के लिए आपको यूपीआई बैंक खाते या अन्य भुगतान साधन के जरिए डेबिट के लिए अनुमति देनी होगी। जानकारी के लिए बता दें iPay गेटवे की ऑटो पे के तहत आपको रेलवे के टिकट बुक करना बहुत आसाना होता है साथ ही पेमेंट भी तेजी से होता है। पेमेंट के तेजी से होने के कारण यात्रियों को कंफर्म टिकट लेने में भी सहूलियत होगी। तत्काल टिकट बुक करने वालों के लिए ये और भी आसान माध्यम होगा।

IRCTC कराएगा सैर

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड आपके लिए भारत दर्शन ट्रेन चलाने जा रही है। 14 फरवरी से चलने वाली दक्षिण दर्शन पिलग्रिम स्पेशल ट्रेन राजकोट से कन्याकुमारी तक यात्रियों को सैर कराएगी। जिसमें 12 दिन के सफर में यह ट्रेन यात्रियों को पांच ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने जा रहा है। इसमें नासिक के त्र्यंबकेश्वर, औरंगाबाद के घृष्णेश्वर, परली के बैजनाथ, कुर्नूल के मल्लिकार्जुन और रामेश्वरम ज्योर्तिलिंग शामिल हैं।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned