किटी पार्टी के साथ अब महिलाएं खुलकर कर सकेंगे दिल की बात

स्मार्ट सिटी योजना : महिलाओं को आज मिलेगी शी-लाउंज की सौगात, नए स्वीमिंग पूल का लोकार्पण भी होगा

By: rishi jaiswal

Published: 08 Dec 2019, 08:05 AM IST

उज्जैन. स्मार्ट सिटी में बने शहर के दूसरे शी-लाउंज की सौगात रविवार को महिलाओं को मिल जाएगी। फ्रीगंज में नए शी-लाउंज का निर्माण पूरा हो चुका है और महिलाओं के लिए आरक्षित इसमें सुविधाघर के साथ ही विभिन्न सुविधाएं उन्हें मिलेंगी। स्मार्ट सिटी कंपनी ने महिलाओं के उपयोग के लिए इसे नि:शुल्क रखा है।

रविवार दोपहर १.३० बजे स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत नजरअली मिल कम्पाउंड में बने नए स्वीमिंग पूल के साथ ही फ्रीगंज में बने शी-लाउंज का भी लोकार्पण होगा। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत, केंद्रीय मंत्री युवा कार्यक्रम एवं खेल विभाग किरेन रिजिजू को आमंत्रित किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिले के प्रभारी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा करेंगे। साथ ही मप्र शासन के खेल एवं युवक कल्याण मंत्री जीतू पटवारी व नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धनसिंह को आमंत्रित किया गया है। इनके अलावा संासद अनिल फिरोजिया, महापौर मीना जोनवाल, राज्यसभा सांसद व जिले के सभी विधायक, नेता प्रतिपक्ष, स्थानीय पार्षद आदि भी विशेष रूप से शामिल होंगे। शी-लाउंज का लोकार्पण भी स्वीमिंग पूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ही होगा।
महिलाओं को मिलेगी बैठक सुविधा

स्मार्ट सिटी अंतर्गत बने दूसरे शी-लाउंज में कैंटीन की सुविधा भी शामिल की गई। शी-लाउंज का निर्माण जी प्लस वन (भूतल व पहली मंजिल) किया गया है। इसकी पहली मंजिल पर महिलाओं को मेल मिलाप के लिए सर्वसुविधायुक्त स्थान मिलेगा। इसे किटी पार्टी जोन नाम दिया गया है। हालांकि इसके लिए महिलाओं को न्यूनतम किराया चुकाना पड़ सकता है। इसके अलावा शी-लाउंज पूरी तरह एयर कूलिंग व फ्री वाइफाई सुविधायुक्त रहेगा। आरामदायक बैठक कक्ष, शौचालय व स्नानागार, ड्रेसिंग रूम, बच्चों के लिए प्ले जोन आदि सुविधा रहेगी।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned