scriptआचार संहिता लगते ही इन थानों में हो गया फेरबदल | Once the Code of Conduct takes place, these shifts are done in these p | Patrika News

आचार संहिता लगते ही इन थानों में हो गया फेरबदल

locationउज्जैनPublished: Oct 09, 2018 01:26:44 am

Submitted by:

Lalit Saxena

उन्हेल से 7 पुलिसकर्मियों का किया था तबादला, 14 पुलिस बल भेजकर की पूर्ति

patrika

sp,election,code of conduct,Police force,shuffle,

उन्हेल. पूरे मालवा में जब किसान आंदोलन को लेकर माहौल बन रहा था। उसी दौरान जिला कलेक्टर मनीषसिंह व एसपी सचिन अतुलकर ने तहसील व टप्पा मुख्यालय पर जनसंवाद का आयोजन किया। उन्हेल विश्राम गृह पर हुए इस जनसंवाद में मौजूदा लोगों ने अपनी-अपनी परेशानी कलेक्टर व एसपी के समक्ष रखी थी। कई समस्या का मौके पर ही निराकरण किया था, तब पत्रिका ने उन्हेल पुलिस थाने में मौजूदा कम पुलिस बल और यहां रिक्त पड़े करीब 12 पद का उल्लेख भी किया था, तब एसपी ने आश्वासन दिया था की पुलिस बल की हमारे पास अभी कमी है। जल्द ही उसे पूरा कर दिया जाएगा।
उसके बाद एसपी जब जीयाजीगढ़ हत्याकांड का स्थल निरीक्षण करने पहुंचे थे। उस दौरान उन्हेल थाने को लेकर पत्रिका ने फिर से उनके द्वारा किए वादे को याद दिलाया गया, तब भी जल्द ही व्यवस्था का आश्वासन दिया था।
चुनाव आचार संहिता लगते ही पुलिस विभाग में भारी फेरबदल किया गया, जिसमें उन्हेल से 7 पुलिस कर्मचारियों का स्थानांतरण किया। रिक्त पड़े पद भरने के लिए यहां 14 पुलिस कर्मचारियों जिले व शहर से भेजकर पूर्ति की गई है। उन्हेल में महिला आरक्षक के 2 पद में से 1 पद भरा गया है, जिससे अब उन्हेल थाना महिला अपराध में नागदा व भैरवगढ़ के अधीन नहीं रहेगा। अभी और भी सूची जारी होना है जिसमें और भी पुलिस बल मिलने की उम्मीद है।
पत्रिका अभियान एक नजर में
उन्हेल सहित ग्रामीण क्षेत्र मे पुलिस बल की कमी के चलते आए दिन कानून व्यवस्था लडखड़़ा जाती थी, तबकि यह क्षेत्र अतिसंवेदनशील पुलिस रिकॉर्ड में था। इसको देखकर पत्रिका ने रिक्त पद पुलिस बल की मांग को जनता की आवाज पर 7 मई को उन्हेल पुलिस थाने मे स्टॉफ की कमी, 53 गांव की सुरक्षा के लिए 15 जवान शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। 12 जून, 16 जुलाई, 9 अगस्त, 19 सितंबर, 29 सितंबर , 1 अक्टूबर , 3 अक्टूबर, 8 अक्टूबर तक निरंतर पुलिस बल की कमी और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था।
———
महिदपुर रोड थाने से तीन प्रधान आरक्षकों सहित सात आरक्षकों के तबादले
थाने में कम हुआ पुलिस बल, दस के बदले छह की हुई पोस्टिंग
महिदपुर रोड. आचार संहिता लगने के ठीक पहले जिले के पुलिस कप्तान सचिन अतुलकर के हस्ताक्षर से जिले के विभिन्न पुलिस थानों में लंबे समय से पदस्थ प्रधानआरक्षकों, आरक्षकों की जारी तबादला सूची में नगर के तीन प्रधान आरक्षकों सहित सात अन्य आरक्षकों को जिले के विभिन्न थानों में भेजा गया, जबकि यहां एक प्रधानआरक्षक तथा एक महिला आरक्षक सहित कुल छह पुलिस कर्मचारियों की पदस्थापना की गई। पहले से पुलिस बल की कमी से जूझ रहा महिदपुर रोड थाना और पुलिस बल की कमी का शिकार हो गया हैं। सोमवार को नगर के पुलिस थाने में स्थानांतरित प्रधानआरक्षकों, आरक्षकों का सामूहिक विदाई समारोह थाना प्रभारी आरसी कोली के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस दौरान उपनिरीक्षक गुस्ताप लकरा, सहायक उपनिरीक्षक एसके भगत सहित पोरवाल समाज के अध्यक्ष मांगीलाल सेठिया, ग्राम रक्षा समिति के कृष्णकांत मीणा, शांति समिति सदस्य गोपाल उपाध्याय, नीतेश पंवार, जितेंद्र पांचाल सहित बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे। स्थानांतरित प्रधान आरक्षक नारायणसिंह, कृष्णानंद तिवारी, देवीसिंह आरक्षक पवन, बद्रीलाल, आकाश, जितेन्द्र, इकबाल, श्रीपाल, सुग्रीव आदि का स्टॉफ व अन्य लोगों ने स्वागत किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो