scriptपीएम मोदी के नाम पर लंकेश ने की थी ठगी, पहले भी किए हैं कई कारनामे | One arrested for cheating in the name of PM Modi | Patrika News

पीएम मोदी के नाम पर लंकेश ने की थी ठगी, पहले भी किए हैं कई कारनामे

locationउज्जैनPublished: May 13, 2022 12:03:49 pm

Submitted by:

Manish Gite

11 थाना क्षेत्रों में 20 व्यापारियों को शिकार बना 5 लाख से ज्यादा ठगे, पत्नी के खाते में डलवाता रहा ऑनलाइन पेमेंट

pmmodi1.png

गिरफ्त में आया तो बोला- लालच में आ जाते हैं लोग, मेरा कसूर नहीं

 


उज्जैन। प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर महाकाल मंदिर में अतिरिक्त तैयारियों का झांसा देकर इंदौर और उज्जैन के 20 से ज्यादा व्यापारियों से 5.18 लाख की ठगी के आरोपी को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी आयुष उर्फ लंकेश निवासी सेठी नगर कुख्यात ठग है, जो पूर्व में भी दर्जनभर लोगों को शिकार बना चुका है। कोरोना के दौरान महिला को राशन की मदद का झांसा देकर बलात्कार कर भाग निकला था।

 

 

बुधवार रात को पुलिस और साइबर सेल ने उसे देसाईनगर स्थित किराए के मकान से गिरफ्तार किया। बदमाश ने पुलिस से कहा, लोग लालच में आ जाते हैं, मेरा कसूर नहीं है। गुरुवार दोपहर सीएसपी विनोद मीणा और माधवनगर पुलिस ने कंट्रोल रूम पर खुलासा किया।


सीएसपी विनोद मीणा ने बताया, महाकाल मंदिर में प्रस्तावित पीएम मोदी की यात्रा को लेकर एसी लगाने के नाम पर व्यापारियों को ठगने वाले लंकेश को गिरफ्तार किया। आरोपी ने महाकाल के आशीष पुजारी के नाम से इन्दौर और उज्जैन के २० से ज्यादा व्यापारियों को फोन लगाए। 19 अप्रेल को फ्रीगंज में अरिहंत इलेक्ट्रॉनिक्स के संचालक विजय जैन को आरोपी ने फोन कर पीएम मोदी की महाकाल मंदिर यात्रा के लिए एसी टेंडर दिलाने का झांसा दिया और ऑनलाइन 98 हजार पत्नी के खाते में डलवा लिए।

 

यह भी पढ़ेंः

पीएम मोदी के नाम पर ऑनलाइन ठगी, मंदिर का पुजारी बनकर कई व्यापारियों से मांगी बड़ी रकम

 

इन व्यापारियों से ठगे 5 लाख 18 हजार, रिकवरी करेगी पुलिस

आयुष उर्फ लंकेश ने २० से ज्यादा व्यापारियों को महाकाल मंदिर में पीएम के आयोजन के लिए अतिरिक्त व्यवस्था के नाम पर टेंडर दिलाने का झांसा दिया। अर्नेस्ट मनी ऑनलाइन खाते में डलवा ली। जिन व्यापारियों से लंकेश ने ठगी की, उनमें आसनदास ड्रायफ्रूट्स, विकास दुबे, जेनब कम्प्यूटर, दीपक राठौर, नासिर खान, आकाश फेब्रिकेशन, देवेन्द्रसिंह राजपूत, रजनीश जायसवाल, लखनसिंह सिसोदिया, रजनीश त्रिपाठी, गोविंदसिंह, राकेश चौधरी, प्रदीप टाइल्स, सतीश उद्योगपुरी, शिव सागर होटल, अरिहंत इलेक्ट्रानिक्स, कृपानिधि त्रिपाठी, आशीष मिश्रा, गणेश जायसवाल, राकेश वर्मा, रमेश सोलंकी सांवेर से ५ लाख १८ हजार रुपए ठगे।

 

नकली आइपीएस बन इंदौर में घूमते थे

आरोपी आयुष शातिर ठग है। वह बीकॉम की पढ़ाई कर चुका है। इसने पहले कोरोना के दौरान लॉकडाउन में गरीब परिवार की महिला को राशन मदद देने के नाम पर घर में घुसकर बलात्कार कर भाग निकला। आरोपी इंदौर में फर्जी आइपीएस बनकर वहां की होटल्स में रौब झाड़कर रुक रहा था। उसे 16 सितंबर 2020 में इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी ने जमानत पर छूटने के बाद ठगी जारी रखी और इसी बीच दोस्त को दवाई देने के नाम पर सेवाधाम आश्रम के सुधीर भाई गोयल से 15 हजार ऑनलाइन पेमेंट करवाकर ठगा था। दूध व्यवसायी विनोद यादव से भी बदमाश ने ठगी कर 36 हजार रुपए खाते में डलवा लिए।

पत्नी के खाते में जमा कराता था रुपए

सीएसपी विनोद मीणा ने बताया कि आरोपी शातिर ठग है, वह आनलाइन पेमेंट पत्नी के खाते में जमा कराता था। हालांकि अब तक यह पता नहीं चल पाया है, उसकी पत्नी इस धोखाधड़ी में शामिल थी या नहीं, अगर वह शामिल रही तो उसे आरोपी बनाएंगे। आरोपी को शुक्रवार दोपहर कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। हालांकि अब तक उसके पास से ठगी के रुपए की रिकवरी नहीं हो पाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो