scriptसस्ती दुकान पर भी महंगा हो गया प्याज | Onion became expensive even at a government shop | Patrika News

सस्ती दुकान पर भी महंगा हो गया प्याज

locationउज्जैनPublished: Nov 29, 2019 12:41:56 am

Submitted by:

anil mukati

दूसरे दिन ही 5 रुपए बढ़ी कीमत, अब अन्य मंडियों में खोलने की प्लानिंग, बाजार में 70-80 रुपए किलो तक है कीमत

सस्ती दुकान पर भी महंगा हो गया प्याज

दूसरे दिन ही 5 रुपए बढ़ी कीमत, अब अन्य मंडियों में खोलने की प्लानिंग, बाजार में 70-80 रुपए किलो तक है कीमत

उज्जैन. प्याज की बढ़ती कीमत से लोगों को राहत दिलाने प्रशासन की ओर से मक्सी रोड सब्जी मंडी में शुरू किए गए प्याज काउंटर पर दूसरे ही दिन प्याज के दाम 5 रुपए बढ़ गए। थोक मंडी में रोज खुलने वाले भाव के मान से यहां प्याज के दाम तय हो रहे हैं। गुरुवार को अच्छी क्वालिटी के प्याज के थोक दाम 50 रुपए होने पर काउंटर पर भी इसी दाम में प्याज बेचे गए।
इसके साथ ही चिमनगंज मंडी में भी इस तरह का प्याज काउंटर शुरू किया गया। अच्छा रिस्पांस होने पर अब प्रशासन की प्लानिंग है कि छत्रीचौक, दौलतगंज मंडी में भी इस तरह के खेरची काउंटर खोले जाएं। ताकि यहां भी लोगों को थोक भाव में प्याज मिल सकें।
आम जरूरत की वस्तु प्याज के दाम नियंत्रित करने के लिए प्रशासन कई तरह के जतन कर रहा है। इसी बीच थोक सब्जी व्यापारी संघ का सहयोग लेकर विक्रय केंद्र शुरू किए गए हैं। मक्सी रोड मंडी में तो लोडिंग ऑटो के पास बैनर लगाकर लोगों को थोक कीमत में खेरची प्याज मुहैया कराए गए। लेकिन पहले दिन की तुलना में दाम 50 रुपए होने पर लोगों में कुछ नाराजी भी रहीं। लोग बोले कि जब कीमत 45 है तो 50 रुपए क्यों लिए जा रहे। कर्मचारियों ने जवाब दिया थोक मंडी में रोज भाव चढ़ते-उतरते हैं। जो वहां रहेंगे उसी दाम में यहां बेचेंगे।
..और काउंटर खुलने पर बढेग़ी सुविधा
फिलहाल दो स्थानों पर प्रशासन ने विक्रय केंद्र खुलवाए हैं। यदि दो-तीन जगह एेसे केंद्र और खुल जाएंगे तो लोगों को और राहत मिलेगी। लेकिन इन स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में स्टॉक भी होना चाहिए, तभी ग्राहकों की पूर्ति हो पाएगी। जिला आपूर्ति नियंत्रक एमएल मारू के अनुसार और भी काउंटर खुले इसके लिए प्रयास जारी है। थोक व्यापारियों को तैयार कर रहे है। फिलहाल ३० नवंबर तक काउंटर चलाने का सोचा था, अब आगे भी कुछ दिन और जारी रखाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो