scriptमहाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों का प्रवेश बंद, मेगा स्क्रीन से किए दर्शन | Other temples in the city including Mahakal temple closed | Patrika News

महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों का प्रवेश बंद, मेगा स्क्रीन से किए दर्शन

locationउज्जैनPublished: Mar 21, 2020 10:32:13 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

Ujjain News: – शहर के अन्य बड़े मंदिरों में भी रोका भक्तों का प्रवेश, सिर्फ पुजारीगण करेंगे पूजा-आरती

Other temples in the city including Mahakal temple closed

Ujjain News: – शहर के अन्य बड़े मंदिरों में भी रोका भक्तों का प्रवेश, सिर्फ पुजारीगण करेंगे पूजा-आरती

उज्जैन. कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए रविवार को जनता कफ्र्यू लगाया जाएगा। इसके एक दिन पहले शनिवार को ही महाकाल, चिंतामण गणेश व मंगलनाथ मंदिर सहित शहर के अन्य बड़े मंदिरों में दर्शनार्थियों का प्रवेश बंद कर दिया गया। भयावह स्थिति न बने, इसको देखते हुए मंदिर के समस्त श्रद्धालु और पुजारी-पुरोहित, कर्मचारियों, निजी गार्ड आदि के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए मंदिर प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया।

प्रशासक एसएस रावत ने बताया कोरोना वायरस को देखते हुए पुजारी व पुरोहितों साथ बैठक में लिए निर्णयानुसार मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से आगामी आदेश तक सामान्य दर्शनार्थियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। प्रतिदिन होने वाली भस्म आरती में प्रतीकात्मक रूप से हरिओम जल के लिए सिर्फ एक महिला को ही प्रवेश दिया जाएगा। मंदिर की अन्य व्यवस्थाएं परंपरागत पूजन-अर्चन यथावत चलता रहेगा।

चिंतामण, मंगलनाथ व शनि मंदिर पूर्णत: बंद
कोरोना वाइरस से निर्मित स्थिति को देखते हुए मंदिर के समस्त श्रद्धालु और जुड़े पुजारी, पुरोहित, कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु सामान्य श्रद्धालुओं का शनिवार से ही आगामी आदेश तक प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। इनमें चिंतामण गणेश, मंगलनाथ व त्रिवेणी शनि मंदिर में प्रवेश पूर्णत: बंद रहेगा। परंपरागत पूजन अर्चन यथावत चलता रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो