scriptमंत्री के इस बयान पर पटवारियों में आक्रोश, दे दी ये चेतावनी | Outrage among Patwars on this statement of the minister, gave warning | Patrika News

मंत्री के इस बयान पर पटवारियों में आक्रोश, दे दी ये चेतावनी

locationउज्जैनPublished: Sep 30, 2019 11:50:35 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

विरोध करने कोठी पहुंचे जिलेभर के पटवारी, उच्च शिक्षा मंत्री के सौ प्रतिशत पटवारियों के रिश्वत लेने वाले बयान का विरोध

मंत्री के इस बयान पर पटवारियों में आक्रोश, दे दी ये चेतावनी

विरोध करने कोठी पहुंचे जिलेभर के पटवारी, उच्च शिक्षा मंत्री के सौ प्रतिशत पटवारियों के रिश्वत लेने वाले बयान का विरोध

उज्जैन. प्रदेश के खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के इंदौर में पटवारियों को लेकर दिए गए बयान पर सोमवार को मप्र पटवारी संघ ने विरोध प्रदर्शन किया। जिलेभर के पटवारी कलेक्टोरेट पहुंचे और बयान की निंदा करते हुए मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। सीएम को दिए ज्ञापन में मांग रखी गई कि यदि मंत्री पटवारी सार्वजनिक माफी नहीं मांगेंगे तो प्रदेशभर के पटवारी ३ अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। बता दें, इंदौर में आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में मंत्री ने कलेक्टर की मौजूदगी में कहा था कि 100 प्रतिशत पटवारी रिश्वत लेते हैं। इसके बगैर काम नहीं करते।
मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम सौंपे गए ज्ञापन में लिखा गया कि मंत्री के बयान से पटवारियों को मानसिक आघात पहुंचा है। सम्मानीय पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक मंच से इस तरह के आरोप लगाना प्रदेश के सैकड़ांे पटवारियों का अपमान है। पटवारी संघ जिलाध्यक्ष रितेश यादव के अनुसार संघ की मांग है कि यदि मंत्री माफी नहीं मांगते तो पटवारी सारे प्रभार सौंपकर बेमियादी हड़ताल पर जाएंंगे।
राजस्व अधिकारी आज बांधेंगे काली पट्टी
पटवारियों के आंदोलन में मप्र राजस्व अधिकारी संघ भी उतर गया है। सोमवार को पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष को पत्र लिखकर संघ ने भी इस आंदोलन का समर्थन करते हुए इसे जायज बताया। साथ ही लिखा कि नायब तहसीलदारों को भ्रष्ट कहा जाना अशोभनीय व गैर जिम्मेदाराना कृत्य है। मंत्री को इसके लिए भी खेद व्यक्त करना चाहिए। पटवारियों के आंदोलन के समर्थन में राजस्व अधिकारी मंगलवार को काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे।
शाजापुर. प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी ने सार्वजनिक मंच से सभी पटवारियों को सौ फीसदी रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। इसके विरोध में सोमवार को मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले जिला इकाई के पटवारियों ने कलेक्टर डॉ. वीरेंद्रसिंह रावत को ज्ञापन सौंपकर तीन दिवसीय हड़ताल करने और प्रभारी मंत्री द्वारा सार्वजनिक रूप से तीन दिन के अंदर माफी मांगे जाने की मांग की है। पटवारियों ने प्रभारी मंत्री द्वारा माफी न मांगने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो