scriptकालाबाजारीः 500 के ऑक्सीजन फ्लो मीटर का वसूल रहे थे 5500 रुपए | oxygen Cylinder black marketing crime | Patrika News

कालाबाजारीः 500 के ऑक्सीजन फ्लो मीटर का वसूल रहे थे 5500 रुपए

locationउज्जैनPublished: May 03, 2021 07:33:20 pm

Submitted by:

Manish Gite

oxygen Cylinder: साइबर सेल ने पकड़ा, कालाबाजारी को लेकर नीता सर्जिकल पर पुलिस की कार्रवाई

Oxygen cylender doners

Oxygen cylender

उज्जैन। महामारी में लोगों की मजबूरी का कुछ लोग मनमाना फायदा उठा रहे हैं। कुछ दिन पूर्व शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का मामला सामने आया था। इसी तरह ऑक्सीजन सिलेंडर पर लगने वाले फ्लो मीटर को कई गुना अधिक कीमत पर बेचने का भी खुलासा हुआ है।

 

यह भी पढ़ेंः 18 प्लस लोगों को 5 मई से फ्री लगेगी वैक्सीन

 

0:00

दुकानदार करीब 500 रुपए की कीमत का ऑक्सीजन फ्लो मीटर 5 हजार 500 रुपए में बेच रहा था। मामले में साइबर सेल ने कार्रवाई की है। युवक उहाबुद्दीन को बीमार परिजन के लिए ऑक्सीजन फ्लो मीटर की आवश्यकता थी।

 

यह भी पढ़ेंः घर का काम रोककर लोन के रुपए से खरीदे 3 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कर रहे हैं लोगों की मदद

 

युवक जब मीटर खरीदने कोतवाली थाने के नजदीक नीता सर्जिकल स्पोर्ट्स की दुकान पहुंचा तो दुकानदार ने इसकी कीमत 5 हजार 500 रुपए बताई। युवक ने दो दिन पूर्व ही 500 रुपए में मीटर मिलने की बात कही, जिस पर दुकान में मौजुद सहयोगी ने रोज कीमत ऊपर-नीचे होने का तर्क दिया।

 

इसी बीच साइबर सेल की टीम मौक पर पहुंच गई और कार्रवाई की। दरअसल कई गुना अधिक दाम पर सामग्री बेचने की शिकयत पूर्व में ही पुलिस अधिकारियों को की गई थी, जिसके बाद साइबर सेल ने यह कार्रवाई की।

 

यह भी पढ़ेंः एप पर 28 दिन, शासन ने बोला 45 दिन बाद दूसरा डोज, अब लोग हो रहे हैं परेशान

 

मौके पर पहुंची सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि फ्लो मीटर अधिक कीमत पर बेचने की सूचना मिली थी। साथ ही ऑक्सीमीटर भी बाजार मूल्य से अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है। सूचना के आधार पर रेड कर कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो