script

जल्द ही नागदा में यहां लगे पौधें लोगों को करेंगे आकर्षित

locationउज्जैनPublished: Jun 28, 2018 09:47:41 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

परिषद की बैठक में सर्वानुमति से प्रस्ताव पारित

patrika

meeting,nagda news,Old Bus Stand,Chowpatty,

नागदा. शहरवासियों के अच्छी खबर है। अब उन्हे मनोरंजन या भोजन के लिए किसी रेस्टोरेंट में जाने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल नगर पालिका द्वारा पुराने बस स्टैंड का कायाकल्प कर उसे चौपाटी के रुप में विकसित करने की योजना है। कियान्वयन के लिए नगर पालिका परिषद ने बैठक आयोजित कर पारित कर दिया है। गौरतलब है कि पुराने बस स्टैंड को चौपाटी के रुप में विकसित किए जाने की योजना है। जिसके अंतर्गत स्टैंड परिसर में खान-पान की ब्रिकी करने वाले हाथ ठेला व्यवसायियों को चौपाटी पर दुकाने लगाने की अनुमति दी जाएगी। योजना के अंतर्गत स्टैंड का सौदर्यीकरण कर, बैठक व्यवस्था, सुसज्जित लाइटिंग व आर्टिफिशियल पौधें लगाया जाना सुनिश्चित किया गया है।
ठेला व्यवसायियों को मिलेगा रोजगार
नगर पालिका द्वारा पुराने बस स्टैंड को चौपाटी के रुप में विकसित किए जाने से खाद्य सामग्री बेचने वाले हाथ ठेला व्यवसायियों को रोजगार के अवसर मिलेेंगे। चौपाटी बनाए जाने का उद्देश्य शहरवासियों को एक स्थान पर घूमने फिरने व मनोरंजन के साधन उपलब्ध करवाना है। योजना है कि फेरी लगाकर खाद्य सामग्री बेचने वाले व्यापारियों को भी बस स्टैंड पर दुकान लगाने की अनुमति दी जाएगी।
निर्सग उद्यान मनोरंजन का साधन
वर्तमान में शहरवासियों के लिए मनोरंजन का एक मात्र स्थान नगर पालिका द्वारा निर्मित अटल निर्सग उद्यान है। जहां पर शहरवासी मनोरंजन तो कर सकते है, लेकिन
खान पान की उचित व्यवस्था नहीं है। पुराने बस स्टैंड पर चौपाटी का निर्माण व सौदर्यीकरण हो जाने से शहरवासियों को एक ही स्थान पर मनोरंजन व खाने पीने की वस्तुएं उपलब्ध हो सकेगी।
इनका कहना-
नगर पालिका द्वारा पुराने बस स्टैंड का कायाकल्प कर उसे चौपाटी के रुप में विकसित करने की योजना है। कियान्वयन के लिए नगर पालिका परिषद ने बैठक आयोजित कर पारित कर दिया है। बता दें कि पुराने बस स्टैंड को चौपाटी के रुप में विकसित किए जाने की योजना है।
अशोक मालवीय
अध्यक्ष, नगर पालिका

ट्रेंडिंग वीडियो