scriptगर्ल्स कॉलेज में बाल-बाल बची छात्राएं, बड़ा हादसा टल गया | Plasters dropped in girls college | Patrika News

गर्ल्स कॉलेज में बाल-बाल बची छात्राएं, बड़ा हादसा टल गया

locationउज्जैनPublished: Jul 11, 2018 07:38:37 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

कमजोर भवन मौसम की पहली बारिश ही नहीं सह पाया।

patrika

accident,girls,girls college,principal room,

उज्जैन. कालिदास कन्या महाविद्यालय में बुधवार दोपहर बड़ा हादसा टल गया। कॉलेज की तरफ जाने वाले सीढि़यों के मार्ग पर बड़े हिस्से का प्लास्टर अचानक भरभराकर गिर गया। जिस समय यह घटना हुई। उस समय छात्राएं प्रवेश प्रक्रिया के लिए कॉलेज पहुंच रही थीं। प्लास्टर गिरता देख छात्राएं तेजी से सुरक्षित जगह पहुंच गई। इसी तरह महाविद्यालय के प्राचार्य कक्ष की छत का प्लास्टर भी गिर गया। यहां भी नीचे कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था।

पूरी तरह जर्जर हो चुका कॉलेज भवन
बता दें कि कॉलेज भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। लाखों रुपए भवन के मरम्मत पर हर वर्ष खर्च होता है, लेकिन स्थिति जस की तस रहती है। विशेषज्ञों की रिपोर्ट के अनुसार अब उक्त भवन मरम्मत के भी लायक नहीं बचा है, लेकिन कॉलेज का अपना भवन पिछले १० वर्ष से निर्माणाधीन है। एेसे में नया भवन तैयार नहीं होने तक कॉलेज को जर्जर भवन में रहना पड़ेगा। जहां हर समय छात्राओं पर खतरा बना रहता है।

पहली बारिश ने बिगाड़ी स्थिति
शहर में मंगलवार रात जोरदार बारिश हुई। इस कारण भवन की छत और दीवारों पर पानी बैठ गया है। जगह-जगह प्लास्टर गीला नजर आ रहा है और पानी टपकने की स्थिति बन गई। इस कारण कमजोर होने के कारण दो जगह प्लास्टर गिरने की घटना एक साथ हो गई। इसी के साथ भवन के कई हिस्सों में स्थिति खराब हो चुकी है। किसी भी समय प्लास्टर का हिस्सा गिर सकता है। हालांकि अब एेसे हिस्सों को सुधारने का प्रयास कॉलेज प्रबंधन की तरफ से किया जाएगा।

नए भवन में लगेगा समय
कालिदास कॉलेज का नया भवन खाकचौक के पास तैयार हो रहा है। वर्ष 2008 से भवन का निर्माण कार्य जारी है, लेकिन अभी तैयार नहीं हुआ है। भवन की स्थिति और निर्माण की गति के हिसाब से अभी निर्माण कार्य पूरा होने में काफी समय लगने की संभावना है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद शिफ्ट की प्रक्रिया शुरू होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो