scriptवीआइपी इलाके में चल रहा पुलिस का डंडा, बाइकर्स की खैर नहीं | Police again hand over the Kothi road, start checking in the evening | Patrika News

वीआइपी इलाके में चल रहा पुलिस का डंडा, बाइकर्स की खैर नहीं

locationउज्जैनPublished: Jun 17, 2019 12:58:41 am

Submitted by:

anil mukati

कोठी रोड पर फिर पुलिस ने संभाला मोर्चा, शाम होते ही चेकिंग शुरू

patrika

police,Checking,evening,Hand Over,

वॉकिंग के समय नो व्हीकल जोन नहीं बन पा रहा मार्ग, लगातार हो रहे हादसे
उज्जैन. शहर के सबसे वीआइपी क्षेत्र कोठी रोड पर लगातार हुए हादसों के बाद एक बार फिर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। विक्रम वाटिका के सामने शाम होते ही पुलिस जवान वाहनों की चेकिंग के लिए पहुंच जाते हैं। इस दौरान तेज रफ्तार, तीन लोगों को बैठाए और नाबालिग वाहन चालक को रोक लिया जाता है। हालांकि यह सिलसिला कितने समय तक चलेगा। यह अभी तय नहीं है, क्योंकि पूर्व में भी कई बार पुलिस द्वारा एेसे अभियान शुरू किए गए, जो कुछ समय बाद बेनतीजा रह कर बंद हो गए। बता दें, कुछ दिन पूर्व एक तेज रफ्तार कार फुटपाथ पर खड़ी एक्टिवा को उड़ाते हुए बैंच पर बैठे युवकों पर चढ़ गई और पलट गई। इस हादसे के एक दिन बाद ही एक बाइक सवार हादसे का शिकार हुआ। इसमें महिला बेहोश हो गई।
वॉकिंग के समय नहीं बन पा रहा नो-व्हीकल जोन
कोठी रोड पर सुबह और शाम के समय काफी संख्या में लोग वॉक करने के लिए पहुंचते हैं। इस दौरान रोड पर नो-व्हीकल जोन निर्धारित किया गया है, लेकिन एेसा होता नहीं है। पूर्व में कोठी रोड पर तरणताल के सामने और पूर्व सांसद चिंतामणि मालवीय के बंगले के सामने से पूरी तरह से बेरिकेड लगाकर बंद दिया जाता था। वॉक के लिए आने वाले लोग भी अपने वाहन पार्र्किंग में लगाकर जाते थे। अब कोठी रोड पर समय बीताने जाने वाले भी बैंच के सामने ही बाइक खड़ी कर बैठते हैं। नो व्हीकल की व्यवस्था के चलते रोड वॉक के लिए सुरक्षित रहती थी, लेकिन धीरे-धीरे व्यवस्था बदल गई।
वीआइपी इलाका है कोठी रोड
कोठी रोड शहर का सबसे वीआइपी इलाका है। यहां कलेक्टर, एसपी, न्यायाधीश सहित अन्य प्रमुख अधिकारियों के बंगले है। साथ ही यहां कलेक्टोरेट व कोर्ट भी है। इसके बाद भी इस रोड पर शाम होते ही बाइकर्स की धूम शुरू हो जाती है। यहां वॉक करने वाले लोगों को हमेशा डर बना रहता है। पुलिस की कार्रवाई भी कुछ दिन के लिए चलती है, लेकिन इसका कोई स्थायी हल नहीं निकल पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो