मोबाइल लोकेशन से पुलिस ढूंढ रही इन आरोपियों को

मामला आंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का

नागदा. शहर से करीब 12 किलोमीटर दूर ग्राम गुराडिय़ा पित्रामल में 22-23 दिसंबर की दरमियानी रात को अज्ञात बदमाशों द्वारा ग्राम पंचायत के पास शासकीय स्कूल परिसर में लगी बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के मामले में पुलिस अभी तक आरोपियों की तलाश नहीं कर पाई हैं। बाबा साहेब की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वाले आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस साइबर सेल की मदद ले रही हैं।
बता दे कि ग्राम गुराडिय़ा पित्रामल में ग्रामीणों ने जनसहयोग से 7 जून 2019 को ही उक्त प्रतिमा को स्थापित की थी। मंडी टीआइ श्यामचंद्र शर्मा के मुताबिक गुराडिय़ा में प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वाले आरोपियों की तलाश के लिए उन्होंने साइबर सेल की मदद ली हैं। टावर लोकेशन से 22-23 दिसंबर की दरमियानी रात 11.30 से सुबह 4 बजे तक प्रतिमा के आसपास सक्रिय रहे करीब 133 मोबाइल नंबरों की सूची तैयार की हैं, जिनके द्वारा घटना वाली रात को आउटगोइंग-इनकमिंग कॉल की गई थी, जिसके आधार पर पुलिस जांच में जुटी है।
पांच-पांच लोगों के लिए जा रहे है बयान
मोबाइल लोकेशन के आधार पर घटनास्थल के आसपास 133 मोबाइल नबंर सक्रिय मिले है, जिनकी पुलिस ने सूची तैयार कर उन नबंरों को उपयोग करने वाले लोगों की सूची तैयार कर सभी लोगों को धारा 160 के तहत सूचना पत्र भेजकर बयान दर्ज करने के लिए थाने बुलाने का निर्णय लिया है। इनमें से चार ग्रामीणों ने रविवार को थाने पहुंचकर अपने बयान दर्ज करवाएं है, जिनके नाम राजेंद्रसिंह पिता सुरेशसिंह, विरमसिंह पिता कमलसिंह, राहुल पिता गोकुलसिंह है, जबकि जितेंन्द्र पिता कालूसिंह गांव के बाहर होने के कारण वह अपने बयान दर्ज नहीं करा सका है। थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा का कहना है कि पुलिस फिलहाल तो इन्हीं 133 मोबाइल नबंरों की जांच में जुटी हुई है। लेकिन आवश्यक हुआ तो गांव में उन लोगों के नंबरों की लोकेशन का भी पता लगाया जाएगा, जिनकी सूची पुलिस के पास नहीं है। मोबाइल नबंरों की सूची तैयार करने के लिए गांव के लोगों से ही मदद ली जा रही है। पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि किसी व्यक्ति ने अपना मोबाइल नंबर की जानकारी छुपाई हैं तो पुलिस उस व्यक्ति पर भी सख्त कार्रवाई करेगी।

Show More
Mukesh Malavat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned