scriptउज्जैन में नववर्ष की पूर्व संध्या पर युवाओं के साथ पुलिस ने यह किया… | Police did this with youth on the eve of New Year in Ujjain ... | Patrika News

उज्जैन में नववर्ष की पूर्व संध्या पर युवाओं के साथ पुलिस ने यह किया…

locationउज्जैनPublished: Jan 01, 2020 12:24:18 pm

देर रात तक पुलिस ने युवाओं को रोका, कहा-सीधे घर जाओ, कुछ जगह पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जांच भी की

उज्जैन। नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था रही। शाम से ही शहर के प्रमुख मार्गों व चौराहे पर पुलिस तैनात कर दी गई थी। जो देर रात तक ड्यूटी पर डटे रहे। वहीं रात में दो पहिया व चार पहिया वाहन चालकों को रोककर जांच की गई। देर रात जो युवा सड़कों पर दिखाई दिए पुलिस ने उन्हें सीधे घर जाने के लिए तकादा किया। वहीं इंदौर रोड व टॉवर पर शराब पिए वाहन चालकों की जांच भी की गई।

नए वर्ष के स्वागत में धमाल करने वाले लोगों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने इस बार सख्ती दिखाई। इंदौर रोड, टॉवर, तीनबत्ती चौराहा, देवासगेट, चामुंडा माता चौराहा, गाड़ी अड्डा व इंदिरानगर तिराहे सहित अन्य जगह पुलिस की तैनाती शाम से ही हो गई थी। दरअसल पुलिस ने नववर्ष पर शराब पीकर हुड़दंग करने व तेज रफ्तार वाहन चलाने पर अंकुश लगाने के लिए यह कवायद की है। रात ९ बजे बाद वाहन चालकों को रोककर पूछताछ करना शुरू कर दी गई थी। वहीं नानाखेड़ा बस स्टैंड क्षेत्र में पुलिस ने वाहन चालकों की ब्रीथ एनलाइजर के साथ जांच भी की। इसमें शराब पीकर वाहन चलाने वालों को पकड़ा गया। कुछ को हिदायत तो कुछ को चालानी कार्रवाई कर छोड़ा गया। वहीं देर रात में भी पुलिस ने वाहन चालकों को रोका और उनके आने-जाने के बारे पूछताछ की। साथ ही उन्हें सड़कों पर घूमने की बजाय सीधे घर जाने की नसीहत दी। पुलिस ने करीब रात १.३० बजे तक चौराहे पर तैनात रही।

अधिकारी भी सड़कों पर उतरे

नववर्ष की पूर्व संध्या को देखते हुए पुलिस अधिकारी भी सड़कों पर दिखाई दिए। थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में मुस्तैद रहे। वहीं एएसपी और सीएसपी ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में घूमकर व्यवस्था को देखा। एएसपी रुपेश द्विवेदी ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए देर रात तक पुलिस की तैनाती रही। वाहन चालकों की जांच के साथ शराब पीकर वाहन चालकों पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए थे।

होटल, ढाबों पर भी रखी नजर
पुलिस ने होटल, ढाबों की भी जांच की। जिन होटलों में नववर्ष पर कार्यक्रम आयेाजित किए गए थे उनके अनुमति को जांचा गया। वहीं शहर के हाइवे पर लगे ढाबों पर जांच की गई। वही रात में भी जिन स्थानों पर डीजे या संगीत कार्यक्रम होने की सूचना मिलने पर भी पुलिस ने कार्यक्रमों को जल्द करने की हिदायत भी दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो