scriptचलाई थीं 13 गोलियां, घटना से नकार रही पुलिस, जानिए क्या है मामला… | Police division denies firing incident | Patrika News

चलाई थीं 13 गोलियां, घटना से नकार रही पुलिस, जानिए क्या है मामला…

locationउज्जैनPublished: Jul 13, 2018 12:35:06 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

केमिकल डिविजन में गोलीबारी की घटना को नकार रही पुलिस

patrika

attack,firing,Weapons,badmash,

नागदा. ग्रेसिम केमिकल डिविजन में मंगलवार रात को हथियार बंद बदमाशों द्वारा किए गए हमले को लेकर बिरलाग्राम पुलिस का जो बयान आया है। उसने पूरी घटना पर सवाल खड़े कर दिए है। पुलिस का कहना है, कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौका ए वारदात पर पहुंची चुकी थी, लेकिन पुलिस को मौके पर कोई बदमाश नहीं मिला और ना ही घटनास्थल से गोलीबारी के सबूत मिले है।

जबकि उद्योग प्रबंधन की मानें तो मंगलवार रात करीब 1.30 से २ बजे के बीच 15 से 20 हथियार बंद बदमाशों ने टकरावदा गेट पर हमला कर दिया था। इस दौरान जमकर पत्थर बरसाए एवं करीब 15 से 20 राउंड फायरिंग की, जिससे यहां लगे टॉवर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वह तो गनीमत रही की सुरक्षा में तैनात उद्योग के दो सुरक्षाकर्मियों ने हिम्मत दिखाई और करीब 1 से 1.30 घंटे तक बदमाशों से मुकाबला करते है, जिससे बड़ी घटना होने से बच गई। उद्योग प्रबंधन ने घटना की लिखित शिकायत बिरलाग्राम पुलिस थाने में की है। पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

बिरलाग्राम थाना प्रभारी एसआइ बीएस चौधरी ने वारदात से फिलहाल इंकार किया है। पुलिस का कहना है, कि सूचना के बाद डायल १०० को मौके पर भेजा गया था, लेकिन वहां कोई नहीं था। पुलिस ने रात को सर्च अभियान भी चलाया लेकिन मौके से पुलिस को ऐसे कोई सबूत नहीं मिले है। जिससे यह कहा जा सके की बदमाशों मिले है। जिससे यह कहा जा सके गोलीबारी की है। पुलिस ने घटनास्थल की विडियोग्राफी करवाई है। उद्योग के सुरक्षा गार्डों का दावा दोनों तरफ से हुई फायरिंग की वारदात के समय उद्योग के दो सुरक्षा गार्ड राजेश उपाध्याय और वीरेंद्रसिंह टकरावदा गेट टॉवर पर मौजूद थे। दोनों गार्डों का दावा है, कि बदमाशों ने पहले तो पत्थर मारकर टॉवर की लाइटों को नुकसान पहुंचाया गया। बाद में गेट को तहस-नहस कर उद्योग परिसर में घुसने का प्रयास किया। इस दौरान बदमाशों ने 15 से 20 राउंड फायरिंग की। आत्मरक्षा में दोनों सुरक्षा गार्डों ने भी अपनी गन से १३ राउंड गोली चलाई। गार्डों का कहना था कि, 15 से 20 की संख्या में बदमाश थे। सभी बदमाशों के हाथों में धारधार हथियार व देशी कट्टे थे। जिससे वह गोलियां दाग रहे थे।

मीडिया को दिखाए घटना के सबूत
घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय मीडिया मौके पर पहुंची तो बदमाशों द्वारा जिस टकरावदा गेट व टावर को निशाना बनाया गया था। उसके निशान तो नजर आए लेकिन बदमाशों द्वारा की गई गोलीबार के सबूत नहीं मिले। हालांकि दोनों सुरक्षा गार्डों ने उनकी ओर से किए गए फायरिंग के सबूत के तौर पर १३ खाली कारतूस दिखाए है।

घटना वाली रात को उद्योग की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी लेकिन न तो कोई चोर नजर आया ना ही पुलिस ने गोली चलने की आवाज सुनी। पूरा मामला संदेह के घेरे में है। पुलिस मामले की जांच कर जल्द ही सच्चाई का पता लगा लेगी। – बीएस चौधरी प्रभारी, बिरलाग्राम थाना

उद्योग के आरसी जांगीड का कहना है कि बारिश के मौसम के शुरु होते ही उद्योग में चोरी जैसी घटनाएं बढ़ जाती है। मंगलवार रात को 15 से 20 हथियारबंद बदमाशों ने उद्योग के टकरावदा गेट में घुसने की कोशिश की थी लिखित शिकायत बिरलाग्राम पुलिस को की गई।
– आरसी जांगीड़, जनसंपर्क अधिकारी, केमिकल डिविजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो