scriptवारदात का सीन रिक्रिएट, मैं दुकान पर गया और व्यापारी के गले पर यूं रखा था चाकू… | Police Re creit of the crime scene | Patrika News

वारदात का सीन रिक्रिएट, मैं दुकान पर गया और व्यापारी के गले पर यूं रखा था चाकू…

locationउज्जैनPublished: May 21, 2019 09:34:39 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

पुलिस इन बदमाशों को लेकर इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर गई और घटना का पूरा सीन दोबारा से रिक्रिएट किया।

patrika

crime,arrested,police,knife attack,robbers,rascal,

उज्जैन. आगर रोड पर इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी के साथ लूट की वारदात करने वाले बदमाशों को पुलिस ने तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था। मंगलवार को पुलिस इन बदमाशों को लेकर इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर गई और घटना का पूरा सीन दोबारा से रिक्रिएट किया। दुकान पर पहुंचे एक बदमाश ने बताया कि उसका एक साथी बाहर खड़ा था उसी ने हवाई फायर किया था। वह अकेला दुकान के अंदर चाकू लेकर गया था और सीधे व्यापारी के गले पर चाकू रख दिया था। इसके बाद हम फरार हो गए थे। करीब आधे घंटे तक चले इस कवायद के दौरान पुलिस ने पूरी घटनाक्रम के तार जोड़े।

चाकू रखकर धमकाया था

आगर रोड पर महीने भर पहले तीन बदमाशों ने रंगदारी के इरादे से इलेक्ट्रॉनिक दुकान के बाहर हवाई फायर तथा व्यापारी के गले पर चाकू रखकर धमकाया था। बदमाशों ने दुकान में रखे रुपए भी निकाल लिए थे और फरार हो गए थे। मामले में चिमनगंज मंडी पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की थी। पिछले दिनों ही पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले तीनों बदमाशों को ग्वालियर से पकड़ लिया। जांच में सामने आया था कि तीनों ही बदमाश एक बाइक से दुकान पर पहुंचे थे। इनमें से बाइक पर ही था और दो बदमाश नीचे उतरे थे। इनमें से एक ने सड़क पर खड़े होकर हवाई फायर किया था और दूसरा चाकू लेकर दुकान में घुसा था। मंगलवार शाम ६ बजे पुलिस द्वारा कराए गए सीन क्रिएट में वारदात की यह घटना को दोबारा से दोहराया गया। जिस बदमाश ने सड़क पर हवाई फायर किया था वह बाहर ही खड़ा रहा। जो बदमाश दुकान में गया था उसके हाथ में छड़ी (चाकू) देकर भेजा गया। वह दुकान में गया, उसने व्यापारी को चाकू दिखाया। इसके बाद चाकू को व्यापारी के कंधे पर रखकर धमकाया। इसके बाद दोनों बदमाश पास के मार्ग से भागे थे। पुलिस अब इसी सीन के आधार पर पूरी घटना के तार को जोड़कर पुख्ता सबुत जुटाकर पेश करेगी।

मुंह ढंककर लाई और आरोपी के घर तक ले गए

पुलिस तीनों आरोपियों को मोहननगर तक ले कर आई थी। तीनों को ही चेहरे ढंके हुए थे। मोहननगर से आरोपी पैदल तक दुकान पर पहुंचे। यहां बदमाशों ने घटना का सीन क्रिएट किया। इसके बाद पुलिस एक बदमाश के मोहननगर स्थित घर पर पैदल लेकर पहुंची। पुलिस जब सीन क्रिएट करवा रही थी तो बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी एकत्र हो गई।

इनका कहना

इलेक्ट्रॉनिक दुकान के व्यापारी के यहां लूट करने वाले तीनों आरोपियों को दुकान पर ले जाकर घटना का सीन क्रिएट किया गया है। एक आरोपी के घर तक भी गए हैं।
– मनीष मिश्रा, टीआई, चिमनगंजमंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो