पुलिस ने निकाला पत्थरबाजों का जुलूस, लगवाए यह नारे

मामला गाड़ी टकराने की बात पर हुए विवाद के बाद पथराव का

शाजापुर. पत्थर फैंकना पाप है, पुलिस हमारी बाप है कुछ इसी तरह की आवाज गुरुवार शाम को बस स्टैंड के आसपास अचानक सुनकर लोग ठिठक गए। देखा तो पुलिस कुछ युवाओं को पकड़कर पैदल लेकर जा रही है। मौके पर मौजूद लोगों को मामला समझते देर नहीं लगी कि ये वो ही लोग है जिन्होंने दो दिन पहले शहर के मगरिया-काछीवाड़ा क्षेत्र में पथराव किया था। पुलिस द्वारा पत्थरबाजों का जुलूस निकाले जाने की शहर भर में चर्चा रही। हर कोईपुलिस के इस कदम को सराहनीय बताते हुए आरोपियों को इसी तरह सबक सीखाने की बात कहता नजर आया।
दरअसल 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर्व के दिन शहर के टेंशन चौराहा के समीप गाड़ी टकराने की बात पर दो युवकों के बीच विवाद हो गया था। इसी मामले में कुछ देर बाद ही शहर के मगरिया-काछीवाड़ा क्षेत्र में जमकर पथराव हुआ था। ऐसे में पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने तीन अगल-अलग शिकायतों के आधार पर करीब 29 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। शहर में आए दिन हो रही घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने इस बार सख्त रूख अपना लिया है। बुधवार शाम तक पुलिस ने कुल 9 आरोपियों को पकड़ा था। वहीं गुरुवार को एक ओर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पकड़ाए हुए आरोपियों को लेकर गुरुवार शाम को कोतवाली पुलिस मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची। इस दौरान शाम करीब 4 बजे पुलिस ने चार आरोपियों को प्रायवेट बस स्टैंड पर से पैदल लेकर बस स्टैंड से होते हुए जिला अस्पताल लेकर पहुंची। रास्ते में चलते हुए ये चारों आरोपी पत्थर फैंकना पाप है पुलिस हमारी बाप है बोलते हुए चल रहे थे।
मेडिकल कराने के बाद वाहन में ले गए
जिला अस्पताल तक आरोपियों को पैदल लेकर जाने के दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई। हर कोई आरोपियों के निकाले गए जुलूस की सराहना करता नजर आया। लोगों का कहना था कि शहर की फीजा बिगाडऩे वाले आरोपियों के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई होना चाहिए। जिससे इन पर लगाम लगे और आगे से ये किसी भी तरह की अशांति फैलाने का काम नहीं करें। जिला अस्पताल में चार आरोपियों के साथ दो नाबालिग आरोपियों का भी मेडिकल कराया गया। इसके बाद सभी को अलग-अलग दो वाहनों में पुलिस साथ ले गई।
पकड़ाए आरोपियों को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। एक और आरोपी को गुरुवार को पकड़ा गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।
एएस बड़ोले, थाना प्रभारी, कोतवाली-शाजापुर

Show More
Mukesh Malavat
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned