scriptएबीवीपी पदाधिकारी ने कॉलेज में खुलवा दी शराब की दुकान, पोस्ट से मचा बवाल | Posting collage edit photos on social media | Patrika News

एबीवीपी पदाधिकारी ने कॉलेज में खुलवा दी शराब की दुकान, पोस्ट से मचा बवाल

locationउज्जैनPublished: Jul 25, 2019 11:30:03 pm

Submitted by:

Rishiraj Sharma

एबीवीपी पदाधिकारी का कारनामा, राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की थाने में शिकायत, माधव कॉलेज के फोटो एडिट कर लगा दिया देशी शराब की दुकान का बोर्ड

patrika

एबीवीपी पदाधिकारी ने कॉलेज में खुलवा दी शराब की दुकान, पोस्ट से मचा वबाल

उज्जैन. सोश्यल मीडिया पर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करते समय छात्र नेता मर्यादा और अनुशासन को भूल रहे है। इनकी बेजा हरकतों के हर दिन नए मामले सामने आ रहे है। इससे शैक्षणिक संस्थानों की छवि खराब हो रही है। साथ ही गुटबाजी और विवादों से माहौल बिगड़ रहा है। सोश्यल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के ज्यादा आरोप एबीवीपी पदाधिकारियों पर लग रहे है। विक्रम विवि प्रशासनिक भवन एबीवीपी पदाधिकारियों द्वारा बंदूक लहराने का मामला अभी शांत नहीं हुआ। इसी बीच रजनीश मिश्रा ने माधव कॉलेज की फोटो को एडिट कर देशी शराब की दुकान का बोर्ड चिपका डाला। इसी के साथ आपत्तिजनक पोस्ट डाली कि केवल कांग्रेसी कार्यकर्ता के लिए 24 घंटे सेवा में। इस पोस्ट पर कांग्रेसी और एबीवीपी वाले आपस में उलझते रहे, लेकिन गुरूवार को माधव कॉलेज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मनोहर डोडिया के द्वारा माधव कॉलेज प्राचार्य को शिकायत की गई। प्राचार्य ने उक्त शिकायत को देवास गेट थाने को भेज दिया है। इस शिकायत में पोस्ट के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाया है। बता दे कि फोटो में एडिट की गई। उसके ऊपर भारतीय ध्वज लगा हुआ है। इधर, एनएसयूआई नेता यश जैन का कहना है कि एबीवीपी वाले सोश्यल मीडिया पर चार शराबकी बोटल मिलने पर ऐसे अभियान संचालित कर रहे है। जैसे माधव कॉलेज सिर्फ कांग्रेस पार्टी का है। एनएसयूआई हमेशा अराजक तत्वों पर कार्रवाई की मांग करती आई है। कॉलेज के छात्रों ने देश और दुनियां में हर क्षेत्र में उपलब्धि हासिल की। यह कॉलेज के ऐतिहासिक इतिहास और सभी छात्रों का अपमान है और एबीवीपी हमेशा माधव कॉलेज का नाम खराब करेगी।
क्या है मामला
देवास गेट स्थित माधव कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में नैक की टीम का दौरा होना है। इसके लिए साफ-सफाई का दौर चल रहा है। इसी सफाई अभियान के दौरान दारु की बोटल भी मिली। शराब की बोटल मिलने के बाद एबीवीपी ने कॉलेज में कांग्रेसी छात्रसंघ होने का आरोप लगा दिया और सोश्यल मीडिया पर विरोध शुरू कर दिया। इसी दोरान जमकर आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई।
25 साल बाद व्यापक सफाई
महाविद्यालय प्राचार्य मंसूर खान का कहना है कि कॉलेज में 25 साल बाद व्यापक स्तर पर सफाई अभियान संचालित किया जा रहा है। कैम्पस में खेल मैदान व अन्य स्थान खुले हुए है। कोई बोटल फेंक गया। हम सफाई में इन्हें हटवा दिया। कर्मचारियों ने आवेदन दिया कि किसी व्यक्ति के द्वारा कॉलेज के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट की है। इस शिकायत को थाने अग्रेषित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो