scriptमां के साथ घर लौट रही गर्भवती, ट्रेन में हो गई ये घटना | Pregnant returning home with mother, this incident happened in train | Patrika News

मां के साथ घर लौट रही गर्भवती, ट्रेन में हो गई ये घटना

locationउज्जैनPublished: Oct 18, 2019 09:22:08 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

सोयाबीन कटाई का कार्य खत्म कर शुक्रवार शाम मायके लौट रही एक महिला मजदूर ने ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया है।

patrika

सोयाबीन कटाई का कार्य खत्म कर शुक्रवार शाम मायके लौट रही एक महिला मजदूर ने ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया है।

नागदा. सोयाबीन कटाई का कार्य खत्म कर शुक्रवार शाम मायके लौट रही एक महिला मजदूर ने ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया है। सूचना पर मौके पर पहुंचे जीआरपी व रेलवे के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने महिला को सिविल अस्पताल नागदा पहुंचाया। नार्मल डिलिवरी होने के साथ ही प्रसूता और नवजात दोनों स्वस्थ हैं। दरअसल कोटा में सोयाबीन कटाई का कार्य कर मां मुन्नीबाई के साथ पंचपिपलिया तहसील थांदला जिला झाबुआ लौट रही पुष्पा पति सुरेश ने मरुसागर एक्सप्रेस ट्रेन में नवजात बच्ची को जन्म दिया है। प्रसूता की माता के अनुसार पुष्पा को शुक्रवार सुबह से ही प्रसव पीड़ा हो रही थी। इसके चलते वह पुष्पा को मायके पंचपिपलिया ले जाने के लिए ट्रेन में बैठी। इसके बाद आलोट स्टेशन के समीप पुष्पा को प्रसव हो गया और नागदा में ट्रेन के रुकते ही महिला व उसकी मां को उतारकर अस्पताल पहुंचाया।
सुपरफास्ट ट्रेन इसलिए नहीं उतर सके
प्रसूता की मुन्नीबाई का तर्क है कि वह दोनों कोटा से रतलाम की ओर जाने वाली मरुसागर एक्सप्रेस में बैठे। महिला को सुबह से ही प्रसव पीड़ा हो रही थी। नागदा के करीब पहुंचने पर महिला का दर्द अधिक हो गया और उसने ट्रेन में ही बच्ची को जन्म दे दिया। सुपरफास्ट ट्रेन होने के कारण ट्रेन कही नहीं रुक सकी। इससे वह प्रसूता को उपचार के लिए कहीं नहीं ले जा सकी। महिला ने मामले की सूचना परिजनों को दे दी है। फिलहाल प्रसूता का उपचार सिविल अस्पताल में जारी है।
मंडी में आज से किसानों को 2 लाख तक का होगा नकद भुगतान
महिदपुर. कृषि उपज मंडी प्रभारी सचिव मेहबूब पठान ने बताया शासन के निर्देशानुसार शनिवार से किसानों को कृषि उपज मंडी समिति महिदपुर एवं उपमंडियों में उपज बेचने वाले किसानों को व्यापारियों द्वारा क्रय की गई उपज का 2 लाख रुपए (1,99,999) तक का नकद भुगतान किया जाएगा। नगद भुगतान प्राप्त करने के लिए किसान आधार की फोटोकॉपी पर मोबाइल नंबर लिखकर संबंधित फर्म को दें। यदि भुगतान प्राप्त होने में किसी प्रकार की समस्या आती है तो तत्काल मुख्य मंडी/उपमंडी कार्यालय को लिखित में अवगत कराएं। इसी के साथ ही सभी किसान मुख्य मंडी महिदपुर व उपमंडियों में ही बेचने को लाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो