इस टैक्स को समझने में सीए को भी आ रही दिक्कतें, कठिनाइयों से कर रहे दो-दो हाथ

इस टैक्स को समझने में सीए को भी आ रही दिक्कतें, कठिनाइयों से कर रहे दो-दो हाथ

Lalit Saxena | Publish: Oct, 14 2018 07:30:00 AM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

जीएसटी रिटर्न व ऑडिट में भिन्नता होने पर इसका समायोजन संभव नहीं, सेमिनार के जरीए एक्सपर्ट ने रखी बात

उज्जैन। जीएसटी रिटर्न के लिए हाल ही में लागू दो नए प्रोफार्मा की जटिलताओं का समझने में टैक्स सलाहकार व चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी दिक्कतें आ रही हैं। ऑनलाइन जीएसटी रिटर्न फाइल करने से पहले वे खुद इसकी प्रक्रिया व आने वाली व्यवहारिक कठिनाइयों से दो-दो हाथ कर रहे हैं। शनिवार को होटल अथर्व में इसी को लेकर टैक्स प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन ने एक दिन सेमिनार रखा। जिसमें इंदौर से आए सीए शैलेंद्र पोरवाल ने जीएसटी वार्षिक विवरण, विवरणों में संशोधन व जीएसटी ऑडिट पर जरूरी जानकारी दी।

सेमिनार से पहले प्रस्तावना
सेमिनार से पहले विषय प्रस्तावना कर सलाहकार पीके दास ने रखी। बाद में उपस्थित सलाहकारों को पुराने रिटर्न व ऑडिट में राशि भिन्नता होने पर संशोधन की विधि, ऑडिट की रूपरेखा व नए प्रोफार्मा के गुण-दोष के बारे में समझाया गया। स्वागत भाषण राजेश सोडानी ने दिया व अतिथि परिचय कर सलाहकार सौरभ माहेश्वरी ने दिया। अतिथि स्वागत जितेंद्र आपटे, अनिल दलाल, विजय नवलखा, योगेश भार्गव, निलेश अग्रवाल आदि ने किया। सेमिनार में उज्जैन, शाजापुर, ब्यावरा के सीए, कर सलाहकार व अभिभाषक पहुुंचे। संचालन केके अटल ने किया।

एक्सपर्ट ने समझाई प्रक्रिया
प्रोफार्मा की जटिलताओं का समझने में टैक्स सलाहकार व चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी दिक्कतें आ रही है। ऑनलाइन जीएसटी रिटर्न फाइल करने से पहले वे खुद इसकी प्रक्रिया व आने वाली व्यवहारिक कठिनाईयों से दो-दो हाथ कर रहे है। टैक्स प्रेक्टिशनर्स एसोसिएशन ने एक दिन सेमिनार रखा। जिसमें इंदौर से आए सीए शैलेंद्र पोरवाल ने जीएसटी वार्षिक विवरण, विवरणों में संशोधन व जीएसटी ऑडिट पर जरूरी जानकारी दी।

गुण-दोष के बारे में समझाया
पुराने रिटर्न व ऑडिट में राशि भिन्नता होने पर संशोधन की विधि, ऑडिट की रूपरेखा व नए प्रोफार्मा के गुण-दोष के बारे में समझाया गया। स्वागत भाषण राजेश सोडानी ने दिया व अतिथि परिचय कर सलाहकार सौरभ माहेश्वरी ने दिया। अतिथि स्वागत जितेंद्र आपटे, अनिल दलाल, विजय नवलखा, योगेश भार्गव, निलेश अग्रवाल आदि ने किया। सेमिनार में उज्जैन, शाजापुर, ब्यावरा के सीए, कर सलाहकार व अभिभाषक पहुुंचे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned