वादा भूल गए शिवराज... 26 हजार फोर्स को इनाम मिला न सम्मान

वादा भूल गए शिवराज... 26 हजार फोर्स को इनाम मिला न सम्मान
promise is forgotten cm shivraj singh chouhan

Lalit Saxena | Publish: Sep, 30 2016 11:37:00 AM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पुलिस से किया वादा भूल गए हैं। यही वजह है कि सिंहस्थ में सेवा देने वाले 26 हजार पुलिसकर्मियों को अब तक इनाम मिला है और न ही सम्मान।

उज्जैन. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पुलिस से किया वादा भूल गए हैं। यही वजह है कि सिंहस्थ में सेवा देने वाले 26 हजार पुलिसकर्मियों को अब तक इनाम मिला है और न ही सम्मान। पांच माह से सेवा के बदले मेडल का इंतजार कर रहे पुलिसकर्मी अब मायूस होने लगे हैं। जुबां पर यही शब्द है सीएम सार्वजनिक मंच से कहकर तो गए थे पर व्यस्तता के चलते भूल गए हो।

सम्मान, मेडल, इनाम कुछ नहीं मिला
पांच करोड़ से अधिक तीर्थयात्रियों की सिंहस्थ में मेजबानी करने वाली पुलिस को महाकुंभ सफल होने की जितनी खुशी थी उतना ही इस बात का मलाल भी है कि सम्मान, मेडल, इनाम कुछ नहीं मिला, जबकि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सिंहस्थ संपन्न होने पर पुलिस लाइन में प्रदेशभर से आए 26 हजार फोर्स को कहा था कि प्रत्येक पुलिसकर्मी, अफसरों को शासन की आेर से 5-5 हजार का इनाम दिया जाएगा। साथ में सीएम का हस्ताक्षरयुक्त सम्मान पत्र और मेडल भी होगा। 21 मई को संपन्न हुए सिंहस्थ को पांचवा महीना बीतने जा रहा है। अभी भी उम्मीद नजर नहीं आ रही।




5 हजार का इनाम न मिले, सम्मान पत्र मिल जाए
उज्जैन जिले के ही पुलिसकर्मी यह कह रहे हैं कि इनाम के पांच हजार न मिले पर सीएम के साइन किया हुआ सम्मान पत्र तो मिल जाए। ताकि यह तो याद रहेगा कि सिंहस्थ में दिनरात मेहनत की थी और सीएम का साइन किया सम्मान पत्र दिखाने के लिए उनके पास है। अभी तो परिवार वाले भी ताना मारते हुए कहते हैं 18-18 घंटे लगे रहते हैं इनाम तो दूर सम्मान रूपी कागज का टुकड़ा भी नहीं मिला। अपना दर्द किसे कहे। अफसर से पूछते हैं तो वे कहते हम भी तुम्हारी तरह इंतजार कर रहे हैं।

" सीएम ने इनाम व सम्मान की जो घोषणा की थी वह प्रक्रिया में है। थोड़ा समय जरूर लग सकता है, पर सिंहस्थ में सेवा देने वाले एक-एक सिपाही को इनाम व सम्मान मिलेगा।" - वी. मधुकुमार, एडीजी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned