scriptएट्रोसिटी-एक्ट का विरोध: आज नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज | Protest of Atrocity-Act: Schools and colleges will not open today | Patrika News
उज्जैन

एट्रोसिटी-एक्ट का विरोध: आज नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

रैली निकाल भैंस के आगे बीन बजाकर कांग्रेसियों ने विरोध कर की नारेबाजी

उज्जैनSep 06, 2018 / 01:06 am

Lalit Saxena

patrika

रैली निकाल भैंस के आगे बीन बजाकर कांग्रेसियों ने विरोध कर की नारेबाजी

आगर-मालवा. पेट्रोल-डीजल के दाम में निरंतर हो रही वृद्धि को लेकर बुधवार को कांग्रेसियों ने कलेक्टोरेट के सामने धरना देते हुए विरोध प्रकट कर भैंस के आगे बीन बजाई और राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर कल्याणी पांडे को सौंपा।
कांग्रेसियों ने नारेबाजी भी की। देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते हुए दामों को कम करने तथा वर्तमान सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी एवं ब्लॉक कमेटी के नेतृत्व में बुधवार को कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकालकर वर्तमान सरकार के खिलाफ कलेक्टर कार्यालय के बाहर धरना दिया। गूंगी बहरी सरकार को जगाने के लिए भैंस के आगे बीन बजाई उसके बाद ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेसियों ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह डगमगा चुकी है। पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इस कारण आम लोगों की कमर टूट चुकी है। दाम पर विराम लगाया जाए। जिलाध्यक्ष बाबूलाल यादव, कांग्रेस नेता पिंटू जायसवाल, पूर्व नपाध्यक्ष बसंत भाटिया, ब्लॉक अध्यक्ष नीलेश पटेल,कानड़ से महेंद्र पालीवाल, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष रोजमेरी डंडेल, देवीसिंह चौहान, राजेंद्र सिंह, रमेश सूर्यवंशी, कमल जाटव, सिरोज मेव, जितेंद्र भंडारी, देवेंद्र वर्मा, रउफ मुल्तानी, इंदूबाला बिलरवाल, सुनीता शर्मा, राकेश मालवीय, सत्यनारायण मालवीय, आदि मौजूद थे। जानकारी अमित अजमेरा ने दी।
भारत बंद के तहत आज रहेगा जिला बंद
आगर-मालवा. एट्रोसिटी एक्ट को लेकर सपाक्स के आह्वान पर गुरुवार को नगर बंद रहेगा। समर्थन में विभिन्न व्यापारी, सामाजिक संगठनों ने शहर के व्यापारियों शांतिपूर्वक नगर बंद रखने का आह्वान किया है। सपाक्स जिलाध्यक्ष एलएन शर्मा सरोज ने बताया सामान्य, पिछड़ा, अल्पसंख्यक समाज द्वारा किए जा रहे इस बंद के तहत दोपहर 3 बजे तक प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया है।
जिलेभर में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी
कलेक्टर अजय गुप्ता ने जिले में शांति बनाए रखने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत जिला की संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है। एसपी मनोज कुमार सिंह द्वारा प्रेषित किए पत्र के आधार पर आदेश जारी किए हैं। साथ ही सभी प्रकार के जुलूस, शोभायात्रा, मार्च, रैली, सामरोह, जलसा इत्यादि में किसी भी प्रकार के हथियार तथा लाठी, डंडा, समकक्ष हथियार को प्रतिबंधित किया है। आदेश 30 सितंबर तक प्रभावशील रहेगा।
कानड़. एट्रोसिटी एक्ट के विरोध मे गुरुवार को भारत बंद में कानड़ नगर भी बंद रहेगा। सूचना सपाक्स संगठन ने थाना प्रभारी को दी है।
सभी संगठनों ने किया बंद का आह्वान
बड़ौद. एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में नगर के विभिन्न संगठनों व समाजों ने बड़ौद बंद का समर्थन किया है। नगर के व्यापारी एवं रेस्टोरेंट एवं अन्य व्यवसायियों से अनुरोध है कि स्वर्ण समाज, पिवर्ग, ब्राह्मण एवं अल्पसंख्यक वर्ग एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में सभी व्यवसाय बंद कर इस भारत बंद को सफल बनाएं।
नलखेड़ा. सपाक्स संगठन, करणी सेना, परशुराम सेना, अल्पसंख्यक मोर्चा सहित सभी व्यापारी संगठन के लोगों ने नगर में घूमकर सभी से निवेदन किया की गुरुवार को प्रतिष्ठान बंद रखकर सपाक्स का समर्थन करें। राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपेंगे। इसमें एक्ट को हटाने व आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग की जाएगी। दोपहर 3 बजे रैली शिवाजी चौराहे से निकाली जाएगी। सपाक्स संगठन की बैठक बुधवार को रैन बसेरे में हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो