scriptकाजी ने कहा- महाशिवरात्रि में भक्तों को कराएंगे जलपान, धरने का टेंट भी हटा देंगे पर जारी रहेगा CAA का विरोध | Qazi said Mahashivratri: will offer refreshments to devotees | Patrika News

काजी ने कहा- महाशिवरात्रि में भक्तों को कराएंगे जलपान, धरने का टेंट भी हटा देंगे पर जारी रहेगा CAA का विरोध

locationउज्जैनPublished: Feb 10, 2020 09:47:55 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

काजी ने कहा- त्यौहार में हम बाहर से आने वाले लोगों को क्या सुविधा दे सकते हैं इस पर विचार करने की जरूरत है।

काजी ने कहा- महाशिवरात्रि में भक्तों को कराएंगे जलपान, धरने का टेंट भी हटा देंगे पर जारी रहेगा CAA का विरोध

काजी ने कहा- महाशिवरात्रि में भक्तों को कराएंगे जलपान, धरने का टेंट भी हटा देंगे पर जारी रहेगा CAA का विरोध

उज्जैन. उज्जैन के बेगमबाग में बीते एक सप्ताह से नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। वहीं, शहर काजी ने महाशिवरात्रि के पर्व को देखते हुए बड़ा एलान किया है। रविवार को मीडिया से बात करते हुए शहर काजी खलीकुर्रहमान ने कहा- 21 फरवरी को महाशिवरात्रि का पर्व है। जिसमें शहर के साथ-साथ देशभर के लोग शामिल होते हैं। त्यौहार में हम बाहर से आने वाले लोगों को क्या सुविधा दे सकते हैं इस पर विचार करने की जरूरत है।
धरने से पहले ही बेगमबाग रोड पर इतनी जगह छोड़ी गई है कि दो कार एक साथ निकल सकती हैं। फिर भी हमने ख्याल रखा है कि शहर में आने वालों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए वर्तमान में जितने स्थान पर धरना चल रहा है। इसकी करीब आधा क्षेत्र 18 से 22 फरवरी तक खाली कर दिया जाएगा ताकि आमजन के लिए आने-जाने के लिए और अधिक स्थान मिल जाए। वर्तमान में महिलाएं और पुरूषों के लिए दो अलग-अलग शामियाने लगे हैं जिसमें से कुछ दिनों के लिए एक को हटाया जा सकता है। शहर काजी ने कहा कि संभव है कि प्रदर्शन में आने से कुछ महिलाओं को रोक दिया जाए।
इसे भी पढ़ें- शाहीन बाग की राह पर बेगमबाग, महिलाएं सड़क पर बैठी, महाकाल मंदिर नहीं पहुंच पा रहे लोग

शहर की छवि खराब नहीं होने देंगे
शहर काजी ने कहा कि हम अपने शहर की छवि खराब नहीं होने देंगे। हम नहीं चाहते की बाहर से आने वाले लोगों को महाशिवरात्रि में किसी तरह की तकलीफ हो और वो हमारे शहर को बदनाम करें। हम आने-जाने वाले लोगों के लिए जलपान या नाश्ते की भी व्यवस्था करेंगे। उन्होंने इस दौरान ये भी स्पष्ट किया कि हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा लेकिन महाशिवरात्रि में आने वाले लोगों को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे।
01_2_5704632_835x547-m.png
भाजपा का प्रदर्शन
धरने के खिलाफ खिलाफ भाजपा आज पैदल मार्च निकालेगी। महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग बेगमबाग को पूरी तरह से खुलवाने के लिए भाजपा, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में पैदल मार्च निकालेगी। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कंठाल से गोपाल मंदिर तक पैदल मार्च निकालकर सभा का आयोजन किया गया है।
इसे भी पढ़ें- बेगमबाग बना शाहीनबाग: महाकाल के लिए ‘शिव’ का प्रदर्शन, मंदिर जाने के लिए खुलवाएंगे रास्ता

CAA और NRC के खिलाफ धरना
बता दें कि कि शाहीनबाग की तर्ज में उज्जैन के बेगम बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम समाज सहित अन्य संगठनों द्वारा बेगमबाग मार्ग पर टेंट लगाकर धरना दिया जा रहा है। धरना प्रदर्शन को एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत गया है। जिस सड़क पर धरना दिया जा रहा है वह महाकाल के मंदिर में पहुंचने का मुख्य मार्ग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो