scriptऑपरेशन पवित्र पर सवाल: बदमाश उठाने लगे सिर, कर रहे रंगदारी | Question on Operation pavitra | Patrika News

ऑपरेशन पवित्र पर सवाल: बदमाश उठाने लगे सिर, कर रहे रंगदारी

locationउज्जैनPublished: Aug 27, 2019 11:48:52 pm

Submitted by:

anil mukati

शहर में शराब पीने के नाम पर रुपए तो सरेआम लड़कियों से कर रहे छेड़छाड़, बदमाशों के अपराध दर्ज करने तक सीमित

उज्जैन. शहर में अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के उद्देश्य से एसपी सचिन अतुलकर द्वारा चलाए गए ऑपरेशन पवित्र का असर अब ठंडा पड़ गया है। बदमाश फिर से सिर उठा रहे हैं और खुलेआम अपराध कर लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। हालत यह है कि बदमाश शराब पीने के रुपए नहीं देने पर व्यापारियों पर चाकू से हमला कर रहे हैं तो चलते राह लड़कियों के हाथ पकड़ रहे हैं। खुलेआम अपराध कर रहे इन बदमाशों पर ८ से लेकर ११ तक प्रकरण दर्ज हैं। बावजूद बेखौफ होकर शहर में न केवल घूम रहे हैं बल्की अपराध को भी अंजाम दे रहे हैं। वहीं पुलिस घटना होने के बाद इनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर इतिश्री कर रही है। पत्रिका की एक रिपोर्ट ..।
मामला एक
मक्सी रोड पंवासा में शनिवार रात नितेश पिता किशनराव मराठा व किशोर मालवीय के साथ क्षेत्र के बदमाश मोंटू पिता दिलीपसिंह ठाकुर और लोकेश उर्फ सन्नाटा पिता महेश ने मारपीट करते हुए चाकू से हमला किया। इसमें नितेश व किशोर पैर में चाकू लगने से घायल हो गए। विवाद की वहज बदमाशों द्वार शराब पीने के रुपए मांगना है। जब रुपए नहीं दिए तो मारपीट कर चाकू से हमला कर भाग गए। इसमें बदमाश दिलीपसिंह ठाकुर पर पूर्व के ११ रेकॉर्ड दर्ज है। वहीं सन्नाटा पर दो रेकॉर्ड दर्ज है। चिमनगंज मंडी पुलिस ने दोनों पर ११० की कार्रवाई की है।
मामला दो
पानदरीबा में शनिवार रात ९.४५ बजे के करीब २० वर्षीय युवती का क्षेत्र के बदमाश जगदीश पिता हरभगवान खुराना ने चलते राह हाथ पकड़ लिया। बदमाश की इस हरकत में लड़की के बड़े पापा ने विरोध किया तो वह उल्टे झगड़े पर आमदा हो गया। उसने गाली-गलौज करते हुए मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर चला गया। बदमाश जगदीश में पूर्व में ९ रेकॉर्ड दर्ज है। महाकाल पुलिस ने ११० की कार्रवाई की है।
मामला तीन
इंदौर रोड स्थित कालापत्थर मैजिक स्टैंड पर शुक्रवार अपराह्न ४.३० बजे के करीब बेगमबाग निवासी मैजिक चालक फिरोज पिता अब्दुल खान से छैनू उर्फ योमेश, साकिर उर्फ बच्चा, नईम उर्फ काला व सलमान पिता सलीम खान ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी। बदमाशों ने मैजिक चालक से हफ्ता मांगा था नहीं देने पर विवाद कर मारपीट की। इसमें छैनू पर अलग-अलग थानों पर २२ रेकॉर्ड, साकिर पर २६ रेकॉर्ड, नईम व सलमान पर एक-एक पूर्व रेकॉर्ड दर्ज है। नानाखेड़ा पुलिस ने मारपीट व अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।
यह भी घटनाएं
– २४ अगस्त को लौहार पट्टी चामुंडा माता मंदिर के पास बदमाश नाना उर्फ लूला उर्फ विशाल चौहान, काउ उर्फ नीतेश धोबी, पंकज उर्फ बाली मालवीय ने संजयनगर के प्रभु बंजारा व बिट्टू उर्फ गोपाल के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। इसमें बदमाश नाना पर ५, नीतेश पर २ तथा पंकज पर ७ अपराध पूर्व के दर्ज है।
– २४ अगस्त को कंचनपुरा में बदमाश देवीप्रसाद उर्फ देवू सुनहरे ने यहीं के सतीश पिता उमेश रायकवार के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। बदमाश देवू पर छह पूर्व के अपराध दर्ज है। उस पर बांड ओवर की कार्रवाई भी की गई थी।
– २४ अगस्त को बदमाश अनमोल भास्कर, अमन मालवीय, रवि कोल्टी, संदीप व आयुष सोलंकी ने महानंदा नगर कॉम्प्लेक्स के पीछे सतीश पिता राजू यादव के साथ पुरानी रिपोर्ट लिखाने को लेकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। इसमें बदमाश अनमोल पर १३ पूर्व के अपराध व अमन पर दो पूर्व के अपराध दर्ज है। दोनों के खिलाफ बांड ओवर की कार्रवाई भी की गई।
– २४ अगस्त को हीरा मिल की चाल निवासी बदमाश राजू उर्फ पारस पिता रमेशचंद्र पर एक महिला ने बुरी नीयत से हाथ पकडऩे की रिपोर्ट दर्ज करवाई। राजू पर देवासगेट थाने में १० तो माधवनगर में एक प्रकरण पूर्व में दर्ज है।
इसलिए बढ़ रहे बदमाशों के हौसले
– बदमाशों पर एक-एक दर्जन प्रकरण दर्ज हंै। उन्हें पता है जेल जाएंगे और जमानत पर छूटकर बाहर आ जाएंगे।
– पुलिस से अब डर खत्म है कि सिर्फ प्रकरण दर्ज कर जेल ही पहुंचाएगी इससे ज्यादा क्या होगा।
– बदमाशों के वापस आने पर पुलिस की इन पर नजर नहीं है। जब अपराध करते हैं तभी पुलिस इन पर कार्रवाई करती है। इसलिए बेखौफ अपराध कर रहे हैं।
(जैसा कि पुलिसकर्मियों ने चर्चा में बताया )
शहर में अवैध शराब ब्रिकी ने बढाए अपराध
बदमाशों के अपराध करने के पीछे एक बड़ी शहर में शराब का अवैध कारोबार। आगर रोड, मक्सी रोड व इंदौर रोड के ढाबे व होटलों में अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है। आगर व मक्सी रोड पर हर दूसरे ढाबों पर शराब मिल जाएगी। इस धंधे में बदमाश भी लिप्त हैं। वहीं रात में शराब पीने को लेकर बदमाश रंगदारी कर रुपए मांग रहे हैं। जहां रुपए नहीं मिलते वहीं मारपीट व चाकूबाजी कर रहे हैं। पिछले दिनों हुई अधिकांश वारदात रात के समय की है। वहीं पुलिस की रात्रि गश्त भी महज खानापूर्ति भर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो