scriptRahul Gandhi's Bharat Jodo Yatra will come to Ujjain on 30 november | राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 को उज्जैन आएगी, सभा करेंगे संबोधित | Patrika News

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 को उज्जैन आएगी, सभा करेंगे संबोधित

locationउज्जैनPublished: Nov 13, 2022 01:51:39 am

Submitted by:

Nitin chawada

दो दिन के लिए उज्जैन की होटलों में बुक होंगे 100 से ज्यादा कमरे, दो प्रदेश के सीएम होंगे शामिल, पहले तक तपोभूमि में सुबह के भोजन की तैयारी थी, लेकिन टीम राहुल ने स्थान बदलकर निनौरा में कांग्रेस नेता सोनू शर्मा के स्कूल को तय किया। कारण धार्मिक स्थल पर राजनीतिक आयोजन नहीं करना सामने आ रहा है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 को उज्जैन आएगी, सभा करेंगे संबोधित
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 को उज्जैन आएगी, सभा करेंगे संबोधित
उज्जैन. भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन में 30 नवंबर को पहुंचेगी। राहुल गांधी 29 नवंबर की सुबह इंदौर से निकलने के बाद रात्रि विश्राम सांवेर में करेंगे। वह 30 नवंबर को उज्जैन में महाकालेश्वर दर्शन के बाद सभा को संबोधित कर आगर जिले में यात्रा के लिए आगे बढ़ेंगे।
भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश प्रभारी पीसी शर्मा के अनुसार राहुल गांधी की सभा के लिए मुख्य मंच के साथ दाएं बाएं दो मंच और रहेंगे जिनमें से एक मंच पर मध्य प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता तथा एक मंच पर राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल 125 सदस्यों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। इस योजना से भारत जोड़ो यात्रा के राष्ट्रीय प्रभारी को अवगत कराया जाएगा। उनके दिशा निर्देश पर व्यवस्थाएं बदल भी सकती हैं। इसके अलावा शर्मा ने यह भी बताया कि प्रोटोकॉल के तहत मंच से नेता प्रतिपक्ष भी संबोधित करने का प्रावधान है। देशभर से आने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के लिए उज्जैन व आसपास की होटलों में 100 से ज्यादा कमरे बुक होंगे।
राहुल गांधी के साथ खरगे, नाथ, अग्रवाल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत, दिग्विजयङ्क्षसह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल पटेल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया। हालांकि मंच पर 8 कुर्सियों की जमावट बताई जा रही है, जबकि मंच के लिए 9 नाम आ रहे हैं। इनमें से किसे मंच पर स्थान नहीं मिलेगा यह राहुल टीम के पदाधिकारी तय करेंगे। राहुल की सभा के लिए विशेष रूप से नजदीकी दो प्रदेशों के सीएम उपस्थित रहेंगे, जिनमें राजस्थान व छत्तीसगढ़ शामिल हैं।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.