1 जुलाई से 12 अगस्त तक की नियमित टाइम टैबल्ड गाडिय़ों की राशि रिफंड करेगा रेलवे, लिया फैसला

Ujjain News: - परिस्थितियों को देखते हुए नियमित गाडिय़ों को चलाने पर भी लेंगे फैसला, लॉकडाउन के बाद जो 115 जोड़ी स्पेशल शुरू की हैं, वे चलती रहेंगी

By: Lalit Saxena

Published: 29 Jun 2020, 08:05 AM IST

उज्जैन. देश में लॉकडाउन लागू होने पर भारतीय रेल की नियमित टाइम टैबल्ड गाडिय़ों का चलना बंद कर दिया गया था। बाद में इनमें टिकट्स की बुकिंग भी 14 अप्रैल से बंद कर दी गई थी। परंतु 120 दिन की एडवांस टिकट बुकिंग सुविधा के फलस्वरूप 12 अगस्त तक की बुकिंग हो चुकी थी। भारतीय रेल द्वारा इनमें से पहले 30 जून तक की नियमित टाइम टैबल्ड गाडिय़ों को कैंसिल कर टिकटों की राशि रिफंड की गई थी। अब रेलवे द्वारा बाकी 1 जुलाई से 12 अगस्त तक की टाइम टैबल्ड गाडिय़ों की राशि रिफंड का फैसला लिया गया है।

पुराने टाइम टेबल के अनुसार चलने वाली नियमित गाडिय़ों को कोविड की वजह से वतज़्मान स्थिति में चलाना संभव नहीं है। इसलिए इन नियमित गाडिय़ों में 14 अप्रैल से पहले बुक की गयी सभी टिकटों को कैंसिल कर टिकटों की राशि रिफंड की जा रही है।

स्पेशल गाडिय़ों पर नहीं पड़ेगा असर
रेलवे के इस निर्णय से वर्तमान में चलने वाली स्पेशल गाडिय़ों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लॉकडाउन के बाद जो 115 जोड़ी स्पेशल गाडिय़ां शुरू की गई हैं, वे चलती रहेंगी। जुलाई में परिस्थितियों का आंकलन करने के बाद और भी स्पेशल गाडिय़ों को चलाने का निर्णय लिया जा सकता है। रेलवे भविष्य में परिस्थितियों को देखते हुए नियमित टाइम टैबल्ड गाडिय़ों को चलाने पर भी फैसला लेगा।

Show More
Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned