scriptराकू हत्याकांड : हुड़दंग मचाने वालों को नहीं जाएगा बख्शा | Raku murder case: Those who create ruckus will not be spared | Patrika News

राकू हत्याकांड : हुड़दंग मचाने वालों को नहीं जाएगा बख्शा

locationउज्जैनPublished: Jan 04, 2022 12:46:48 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

एसपी बोले- ऐसे लोगों को चिह्नित कर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे

Raku murder case: Those who create ruckus will not be spared

एसपी बोले- ऐसे लोगों को चिह्नित कर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे

नागदा. मौन जुलूस के बाद हुड़दंग मचाकर पुलिस से बदतमीजी करने वालों की अब खैर नहीं। सोमवार को शहर पहुंचे एसपी सत्येंद्रकुमार शुक्ल हुड़दंगियों पर कार्रवाई का संकेत दे गए हैं। मीडिया से चर्चा के दौरान एसपी ने स्पष्ट किया कि ऐसे लोग जो शहर की शांति भंग कर कानून हाथ में लेने की कोशिश कर रहे हंै, उस पर विधि सम्मत कार्रवाई के अधिकार पुलिस को है। उसके अनुरुप कार्रवाई करेंगे।
ज्ञात रहें रविवार को राकू हत्याकांड की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर हिंदू समाज के लोग महिदपुर रोड नाके से मौन जुलूस के रुप में पुराना बस स्टैंड पहुंचे थे। यहां एसपी के नाम सीएसपी मनोज रत्नाकर को ज्ञापन सौंपने के बाद मौन जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवी नेताओं ने हुड़दंग मचाते हुए पुलिस से अभद्रता की। हुड़दंगियों ने टीआई श्यामचंद्र शर्मा से भी हाथापाई की कोशिश की थी। जिस जगह पर यह घटनाक्रम हुआ था। वहां पुलिस के सीसीटीवी कैमरे लगे होने के साथ पुलिस ने भी इस घटनाक्रम की अलग से वीडियोग्राफी कराई है। इस आधार पर ऐसे लोगों को चिन्हित कर ठोस कार्रवाई करना चाहिए। सोमवार शाम तक पुलिस ने हुड़दंगियों पर कार्रवाई नहीं की थी, लेकिन एसपी के संकेत मिलने के बाद शहर की फिजा बिगाडऩे वालों पर अब कार्रवाई की उम्मीद है। एसपी ने कहा कि हत्याकांड वाले दिन भी हुड़दंग मचाने वालों को भी चिन्हित कर कार्रवाई करेंगे। हत्याकांड में और भी नामों के खुलासे की बात एसपी ने कही है। अपराधियों के मकान ध्वस्त करने को लेकर एसपी ने फिलहाल स्पष्ट रुप से कुछ नहीं कहा है।
क्राइम सीन पर बताया- लिस्ट पढऩे के बहाने बैठा रहा हमलावर, अकेला मिलने पर मारी गोली
दोपहर करीब 3 बजे थाने पहुंचे एसपी ने पहले केस से जुड़े अफसरों से गोपनीय चर्चा की। इसके बाद एसपी क्राइम सीन महिदपुर रोड गीताश्री गार्डन के समीप स्थित राकू के ऑफिस पहुंचे। यहां घटना वाले दिन राकू के साथ मौजूद उसके साथियों ने एसपी को घटना की जानकारी दी। एसपी को बताया गया कि हमलावर तरुण कलर कार्य करवाने के बहाने ऑफिस पहुंचा था। मगर कार्यालय पर राकू को अकेला नहीं पाकर वह चला गया था। इसके बाद तरुण दोबारा ऑफिस पहुंचा। यहां वह कोई सूची पढऩे के बहाने वह सोफे पर बैठ गया। दूसरी तरफ राकू सोफे के सामने अपनी कुर्सी पर बैठकर हिसाब कर रहा था। राकू को अकेला पाकर हमलावर ने खड़े रहकर राकू को गोली मार दी। गोली लगने के बाद भी राकू हमलावर तरुण को दबोचकर ऑफिस के बाहर तक पहुंचा। मगर चोट ज्यादा गंभीर होने की वजह से वह अचेत होकर गिर गया। क्राइम सीन का निरीक्षण करने के बाद एसपी घटना स्थल पहुंचे। यहां परिजनों को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान एसपी जिस स्थान को लेकर विवाद चल रहा था। वह जगह भी देखी।
हिंदू जागरण मंच के टांंक ने की एसपी से चर्चा
घटना स्थल व मृतक के घर के बाद एसपी पुन: थाने पहुंचे। यहां हिंदू जागरण मंच के भेरुलाल टांक ने एसपी से चर्चा की। टांक ने हत्याकांड की निष्पक्ष जांच की मांग के साथ युवतियों की गुमशुदगी, ऑटो चालकों पर कार्रवाई आदि मुद्दों पर बात की। टांक के साथ विहिप के मोनू ठक्कर, रवि रघुवंशी भी साथ थे।
आर्यन का रिमांड 5 तक बढ़ा, बाकी दो आरोपियों को भेजा जेल
इधर हत्याकांड मामले में पुलिस गिरफ्त में आएं आर्यन, तरुण व पृथ्वीराज का रिमांड सोमवार को खत्म होने के बाद पुन: कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तरुण व पृथ्वीराज को जेल भेज दिया है। जबकि आर्यन की रिमांड अवधि 5 जनवरी तक बढ़ा दी है। रिमांड अवधि में पुलिस कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर आर्यन से जानकारी लेगी। ऐसे में इस मामले में और भी लोगों के नाम सामने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो