script

खुशखबरीः घट रहा है कोरोना का संक्रमण, पीक के बाद अब ठीक होने वाले 90 फीसदी

locationउज्जैनPublished: Oct 09, 2020 06:10:27 pm

Submitted by:

Manish Gite

उज्जैन में बढ़ रहा है कोरोना संक्रमितों का रिकवरी ग्राफ, 90 फीसदी तक पहुंचा रिकवरी का ग्राफ…।

corona update : कोटा में 41 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक की मौत

corona update : कोटा में 41 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक की मौत

उज्जैन। सितंबर में कोरोना के पीक पर पहुंचने के बाद अब फिर इसका उतार शुरू हो गया है। नए संक्रमितों की संख्या कम होने के साथ एक बार फिर रिकवरी रेट 90 फीसदी के करीब पहुंच गया है। इससे पहले 4 जुलाई को जिले का रिकवरी रेट 90.08 प्रतिशत था और तब जिले में एक्टिव मरीज सिर्फ 15 बचे थे। जिले के लिए अच्छी खबर है कि एक्टिव मरीजों का ग्राफ ( recovery rate of corona ) भी नीचे आ रहा है। रिकवरी रेट शिखर की ओर बढ़ रहा है।

अक्टूबर शुरू होने से पहले जिले का रिकवरी रेट ( recovery rate ) तीन माह बाद फिर 90 प्रतिशत तक पहुंचा। जानकार इसे कोरोना के सेकंड पीक खत्म होने के बाद की स्थिति मान रहे हैं। मसलन अब संक्रमण का प्रभाव फिलहाल नीचे की तरफ जा रहा है, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या में और कमी आएगी। उम्मीद की जा रही है कि यदि कोरोना संक्रमण की चाल इसी तरह धीमी होती गई तो तीन से चार सप्ताह में एक्टिव मरीजों की संख्या दहाई में आ जाएगी।

 

545 तक पहुंचा था कोरोना का पीक

संक्रमण के मामले में सबसे भारी सितंबर रहा है। इसी माह सर्वाधिक नए मरीज मिले और एक्टिव मरीज की संख्या सबसे अधिक रही। एक्टिव मरीजों के मामले में कोरोना का सबसे बड़ा पीक 20 सितंबर को रहा। तब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 545 हो गई थी। कुल डिस्चार्ज की संख्या 2002 थी जबकि कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2635 था। इस दिन रिकवरी रेट न्यूनतम 75.97 फीसदी हो गया था।

 

ऐसे थी कोरोना की रफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो