scriptराहत की बारिश आफत भी साथ लेकर आई | Relief was brought with relief as well as rain | Patrika News

राहत की बारिश आफत भी साथ लेकर आई

locationउज्जैनPublished: Jun 26, 2019 12:34:01 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

पांच मवेशियों की दलदल में फंसने के कारण मौत

patrika

rain,death,Ujjain,Cattle,nagda,

नागदा. शहर में बीती हुई झमाझम बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है। राहत की बारिश आफत भी लेकर आई है। बारिश से शहर की निचली बस्तियों में जलभराव हो गया है। बारिश से शहर के चेतनपुरा, चंबल सागर कॉलोनी, जवाहर मार्ग, रामसहाय मार्ग, शेषशायी चौक पर जलभराव हो गया। तपिश भरी गर्मी के बाद शुरू हुई बारिश ने शहरवासियों का जीना दुबर कर दिया। बिरलाग्राम क्षेत्र की जुग्गी झोपडियों में जलभराव होने से लोगों के घरों में पानी घुस गया। इधर तेज बारिश के कहर ने जूना नागदा क्षेत्र में पांच मवेशियों की जान ले ली है। मवेशी मालिक कैलाश नरवरिया का कहना है कि यदि प्रशासन समय पर नालों की सफाई करवाता तो उसके मवेशियों की मौत नहीं होती।
क्या है पूरा मामला-दरसअल बीती रात हुई बारिश से चंबल नदी लबालब हो गई है। जूना नागदा निवासी कैलाश नरवररिया की भैंसें जंगल में से चर कर आ रही थी। इसी दौरान मवेशी रास्ता भटक गए और चंबल नदी में मिल रहे नाले में जा पहुंचे। नाले में मौजूद दलदल में फंसने से मवेशियों की मौत हो गई। सुबह करीब 11 बजे पशु मालिकों भैंसों की मौत के बारे में पता चला। क्षेत्र के लोगों ने मवेशियों की मौत का जिम्मेदार प्रशासन को बताया है। मवेशियों के शव को नदी में तैरता देख क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो गए। आक्रोश जताने वालों में जुझारसिंह, विक्की कुशवाह, राहुल, लखनसिंह नरवरिया, गोपालसिंह, जीवनसिंह आदि मौजूद थे।
———-
ग्रामीणों के लिए आफत बनकर आई बारिश
घिनोदा. ग्राम जलोद में शुरुआत बारिश ने ही ग्रामीणों के लिए परेशानी खड़ी कर दी, जिसमें सरपंच और सचिव की लापरवाही सामने आ रही है। गांव में सीसीरोड तो बना दिया लेकिन नाली निर्माण नहीं हुआ। पानी की निकासी नहीं होने के कारण रोड पर तीन फीट तक पानी भरा गया। इस दौरान ग्रामीणों को निकलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ग्रामीणों ने कहा कि सडक़ बनाने से पहले ही सरपंच को नाली निर्माण के लिए अवगत करा दिया था, लेकिन उन्होंने हमारी बातों पर ध्यान नहीं और मनमानी से काम कर दिया, जिसका खामियाजा हम भुगत रहे हैं। इस मामले में एसडीएम खाचरौद ने कहा कि हमें मामले की जनकारी मिली है। जल्दी ही समस्या का निराकरण किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो