महिदपुर में एक ही परिवार के 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव तो बडनग़र-तराना में भी बढ़ी संख्या

जिले में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, रोज बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या

By: Mukesh Malavat

Published: 20 May 2020, 12:06 AM IST

पत्रिका. जिले में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार रात को आई रिपोर्ट में महिदपुर में 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बडनग़र व तराना में दो-दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
महिदपुर. महिदपुर में कोरोना लगातार पैर पसारता जा रहा है। मंगलवार रात में कोरोना की रिपोर्ट आई है, जिसमें एक ही परिवार के 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिन्हें रात को ही एंबुलेंस से उज्जैन भेज दिया है। जिन लोगों की संख्या पॉजिटिव आई है ये वार्ड 15 किदवई मार्ग के कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय बुजुर्ग के परिवार के है।
शासकीय चिकित्सक मनीष उथरा ने बताया कि वार्ड नंबर 15 किदवई मार्ग के 60 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 23 लोगों सेंपलिंग की थी, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार रात को आई है, जिसमें 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 16 नेगेटिव आई है। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ये 60 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना संक्रमित के परिवार के है। जो पॉजिटिव आए है उनमें 30 वर्षीय महिला, 9 वर्षीय लड़का, 45 वर्षीय व्यक्ति, 37 वर्षीय महिला, 18 वर्षीय युवती, 16 वर्षीय बालिका, 9 वर्षीय लड़का है। महिदपुर में अब तक कुल 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। सभी कोरोना संक्रमितों को मंगलवार रात ही एंबुलेंस से उज्जैन भेज दिया है। सोमवार को 29 वर्षीय युवक निवासी शफी कॉलोनी एवं 50 वर्षीय व्यक्ति निवासी नागौरी जमातखाना की कोरोनावायरस संक्रमित रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों के संपर्क में आए लगभग 50 लोगों की सैंपलिंग मंगलवार शाम तक पूर्ण कर डॉक्टरों की टीम ने जांच के लिए उज्जैन पहुंचाई।
तराना में भी दो व्यक्ति की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
तराना तहसील में भी कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को दो व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिन दो व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे ग्राम गांवड़ी के कोरोना संक्रमित 62 वर्षीय वृद्ध के पुत्र है। वृद्ध की रिपोर्ट रविवार को आई थी, जिसमें वे पॉजिटिव आए थे।
बडनग़र में दो और पॉजिटिव, आंकड़ा हुआ 63
उज्जैन/बडनग़र. खतरनाक कोरोना वायरस के कहर के कारण कफ्र्यू के 27 वें दिन मंगलवार को नगर में सन्नाटा पसरा रहा एवं कोई भी व्यक्ति बाजारों में नहीं दिखा। रात्रि में प्राप्त हुई रिपोर्ट में दो और लोग पॉजिटिव आए। प्रशासन ने इन्हें पहले से ही होटल में क्वॉरंटीन कर रखा था। रिपोर्ट आने के बाद रात्रि में ही इन्हें एंबुलेंस से उज्जैन आरडी गार्डी भेज दिया गया। प्रशासन ने पांच कंटेनमेंट क्षेत्रों को 21 दिन पूरे होने पर समाप्त किया गया। कंटेनमेंट एरिया में सभी पॉजिटिव व्यक्ति नेगेटिव हो चुके हैं एवं पिछले 14 दिनों में कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं हुआ है। वर्तमान स्थिति में शहरी क्षेत्र में केवल पांच कंटेनमेंट क्षेत्र शेष है, जिनका भ्रमण एसडीएम एकता जायसवाल एवं थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति ने किया और लोगों से चर्चा की और उनकी समस्या का निराकरण किया। स्वास्थ्य सुविधाओं की दृष्टि से नगर की तीन सोनेग्राफी सेंटरों को चालू करने के निर्देश दिए है।

Corona virus
Mukesh Malavat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned