scriptउज्जैन में स्मार्ट रोड से 15 कॉलोनियों के रहवासी परेशान, जानिए क्यों | Residents of 15 colonies upset by smart road in Ujjain, know why | Patrika News

उज्जैन में स्मार्ट रोड से 15 कॉलोनियों के रहवासी परेशान, जानिए क्यों

locationउज्जैनPublished: Feb 19, 2020 10:02:16 pm

स्मार्ट कंपनी के द्वारा जीरो पाईंट से ज्ञानेश्वरी मंदिर तक बन रहा रोड सालभर बाद भी पूरा नहीं, लोगों को कच्चे मार्ग से निकलना पड़ रहा है

Residents of colonies

सड़कों के किनारे का ड्रेनेज सिस्टम भी चौपट

उज्जैन। स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा जीरो पाइंट से ज्ञानेश्वरी माता मंदिर तक बनाए जा रहे स्मार्ट रोड का धीमा काम क्षेत्र के १५ कॉलोनी के रहवासियों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। स्मार्ट रोड बनते हुए सालभर से अधिक समय होने को आया है लेकिन अब तक काम पूरा नहीं हुआ। इसके चलते लोगों का यहां बने कच्चे और गड्ढेदार मार्ग से निकलना पड़ रहा है। धूल के कारण भी परेशानी बनी हुई है।
कच्ची सड़क भी ठीक नहीं करवा पाए
स्मार्ट रोड बनाए जाने के दौरान समीप पर अस्थायी रूप से कच्चा मार्ग भी बनाया गया है। कंपनी की ओर से इस मार्ग को ठीक भी नहीं किया गया है। आधे रास्ते पर गिट्टी डली हुई है जिससे वाहन फिसलने का अंदेशा रहता है तो आधी सड़क पर उंची-निची सड़क हो रही है। ऐसे में वाहन चालक हिचकोले खाते निकलते हैं।
जैन मंदिर वाला मार्ग भी खराब
स्मार्ट रोड के कच्चे वाले मार्ग के अलावा उत्तमनगर जैन मंदिर के सामने से भी एक रास्ता है। इस मार्ग पर पाइप लाइन डालने के कारण खोदा गया था जिससे यह खराब पड़ा हुआ है। वहीं चौराहे पर भी गड्ढा है। कई बार यहां वाहन आपस में टकराते हुए बचते हैं।
इनका कहना
स्मार्ट रोड के फिनिशिंग का काम अंतिम दौर में चल रहा है। दो-चार दिन में ट्रायल के चलते इसे शुरू किया जाएगा।
प्रदीप जैन, सीइओ, स्मार्ट कंपनी

ट्रेंडिंग वीडियो