आश्वासन के बाद भी रहवासियों की समस्या का नहीं हो रहा निराकरण

आश्वासन के बाद भी रहवासियों की समस्या का नहीं हो रहा निराकरण
notice,problem,trouble,road construction,assurance,resolved,

Mukesh Malavat | Updated: 21 May 2019, 08:02:03 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

निर्माणाधीन सडक़ रहवासियों के लिए बनी मुसीबत

नागदा. चंद्रशेखर आजाद मार्ग भैरू चौक से कंगन दुकान तक निर्माणाधीन सडक़ रहवासियों के लिए मुसीबत का सबब बन रही है। कारण मार्ग से उडऩे वाली धूल है। परेशानी यह है कि बीते एक माह पूर्व शुरू हुआ सडक़ निर्माण अधर में लटका हुआ है। मामले की शिकायत रहवासियों द्वारा बीते 10 मई को नगर पालिका को की गई। मामले में निर्माण करने वाले ठेकेदार को नपा इंजीनियर शाहिद मिर्जा ने नोटिस देते हुए जल्द सडक़ निर्माण शुरू करवाए जाने का आश्वासन दिया था। बावजूद सडक़ निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है।
उड़ती धूल से परेशानी
निर्माणाधीन सडक़ मार्ग पर ठेकेदार द्वारा बड़े-बड़े बोल्डर व रेत की चूरी डाल दिए गए है। जिसके चलते मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की चपेट में आकर धूल के कण उड़ रहे है। भीषण गर्मी में धूल के गुब्बार रहवासियों को परेशान कर रहे है। इतना ही नहीं मार्ग पर डाली गई गिट्टी की चपेट में आकर वाहन चालक फिसलकर चोटिल हो रहे है।
ट्रॉफिक हुआ डायवर्ट
उक्त सडक़ के खुदे होने से पाड्ल्याकला क्षेत्र की ओर जाने वाला पूरा ट्रैफिक गुर्जर मोहल्ले की ओर ड्रायवर्ट हो गया है। ट्रॉफिक डायर्वट होने से दोपहिया वाहनों को छोडकऱ मार्ग से गुजरने वाले ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को निकालने में काफी जद्दोजहद करना पड़ रहा है। पूरा ट्रॉफिक डायवर्ट होने से गुर्जर मोहल्ले चौराहे पर प्रतिघंटे जाम की स्थिति निर्मित हो रही है।
मंडी पहुंचने वाले कृषक भी परेशान
कृषि उपज मंडी में अभी उपज खरीदी का दौर जारी है। ऐसे में बैरछा, रतन्याखेड़ी, रोहलकला, रोहलखुर्द आदि गांवों से उपज बेचने आने वाले ग्रामीण या तो बस स्टैंड जवाहर मार्ग, गुर्जर मोहल्ला घूमकर मंडी पहुंच रहे या फिर खुदी सडक़ से गुर्जर मोहल्ला होते हुए। खुदी सडक़ पर दो-तीन बड़े वाहन टकराने से यहां जाम की स्थिति भी बनती है।
नगर पालिका इंजीनियर से चर्चा कर कार्य की प्रोग्रेस रिपोर्ट देखी जाएगी। ठेकेदार द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस देने की कार्रवाई की जाएगी।
सतीश मटसेनिया, सीएमओ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned