Video>> बेटा बांट रहा सिर काटने पर एक करोड़, पिता को रोटी के लाले

 Video>> बेटा बांट रहा सिर काटने पर एक करोड़, पिता को रोटी के लाले
RSS Dr. Chandrawat give 1 crore rupee on the cutting head of kerala cm

Lalit Saxena | Updated: 05 Mar 2017, 05:35:00 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से दायित्वमुक्त किए गए महानगर सह संपर्क प्रमुख डॉ. कुंदन चंद्रावत का एक काला पक्ष सामने आया है। एक करोड़ रुपए का इनाम देने वाले चंद्रावत के पिता गरीबी में जीवन यापन कर रहे हैं।

जितेंद्र सिंह चौहान@उज्जैन. केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन का सिर काटकर लाने की घोषणा करने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से दायित्वमुक्त किए गए महानगर सह संपर्क प्रमुख डॉ. कुंदन चंद्रावत का एक और काला पक्ष सामने आया है। एक करोड़ रुपए का इनाम देने वाले चंद्रावत के पिता गरीबी में जीवन यापन कर रहे हैं। 

उनके पास खाने को रोटी नहीं
उनके पास खाने को रोटी नहीं है, आसपास के लोग भोजन देते हैं तो पेट भरता है। बेटे से दूर किराए के छोटे से मकान में अकेले रह रहे पिता बेटे की करतूत से नाराज होकर कहते हैं, जैसा काम करेगा वैसी सजा मिलेगी। डॉ. चंद्रावत के पिता लक्ष्मण नई सड़क स्थित बोहरा समाज की जमात के मकान में रहते हैं। 






तो दर्द फूट पड़ा
पत्रिका जब उनके पास पहुंचा तो बेटे को लेकर तो उनका दर्द फूट पड़ा। कहा कि पांच वर्ष से अकेला जिदंगी काट रहा हूं। कूल्हे की हड्डी टूट चुकी है, हाथ ठीक से काम नहीं करता। 70 वर्ष की उम्र हो गई है खुद ही रोटी बनाता हूं, जब नहीं बनती है तो आस-पड़ोस के लोग दे जाते हैं। कपड़े नहीं हैं। बेटा कभी 500 रुपए दे जाता है। बेटे के पास नहीं रहने के सवाल पर कहते हैं कि अब क्या बोलू...गुलाब जामुन हर किसी को हजम नहीं होते हैं।

पूछो कहां से लाया 1 करोड़
1 करोड़ रुपए इनाम देने के बारे में पिता लक्ष्मण कहते हैं उससे पूछो कहां से लाया इतना रुपया। किसी मुख्यमंत्री के सिर काटकर लाने की घोषणा करने पर उनका कहना है घमंडी हो गया है बेटा।

RSS Dr. Chandrawat give 1 crore rupee on the cutti


मां को भी अकेला छोड़ा
डॉ. चंद्रावत ने पिता लक्ष्मण ही नहीं, मां कस्तूरी बाई को भी अकेला छोड़ रखा है। मां कस्तूरी नानाखेड़ा क्षेत्र में एकता नगर में कहीं रहती है। पिता लक्ष्मण बताते हैं कि वह भी छोड़कर चली गई है। पत्रिका ने उन्हें ढूंढ़ा, लेकिन सफलता नहीं मिली।




आरएसएस ने चंद्रावत को दायित्व से मुक्त किया
केरल के सीएम पी विजयन का सिर काटकर लाने पर 1 करोड़ का इनाम देने की घोषणा करने वाले  कुंदन चंद्रावत को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने  संघ कार्य के दायित्व से मुक्त कर दिया है।  प्रांत प्रचार प्रमुख प्रवीण काबरा ने बताया, इस संबंध में प्रांत संघचालक प्रकाश शास्त्री ने निर्देश जारी कर दिए  है। उन्होंने बताया चंद्रावत द्वारा उज्जैन में जनाधिकार समिति के धरने के वक्त विवादित बयान दिया था। इसके चलते संघ के संबंध में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। इसलिए सभा में भाषण देने वाले व्यक्ति को हटाना ही उचित होगा। संघ का ऐसे बयानों से लेना देना नहीं है।  

गिरफ्तारी भी होगी 
उधर चंद्रावत के खिलाफ शुक्रवार को उज्जैन पुलिस ने धारा 505 में प्रकरण दर्ज कर लिया। एसपी एमएस वर्मा के निर्देश पर शासन की ओर पुलिस ने खुद ही चंद्रावत के भाषण को विवादित मानते हुए कायमी की है। मामले में चंद्रावत को गिरफ्तार भी किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned