scriptमहाकाल मंदिर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा, प्रतिबंध के बाद भी नंदी हाल में घुसे | Ruckus of BJYM workers in Mahakal temple | Patrika News

महाकाल मंदिर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा, प्रतिबंध के बाद भी नंदी हाल में घुसे

locationउज्जैनPublished: Aug 10, 2022 04:23:28 pm

Submitted by:

deepak deewan

युवा मोर्चा और सुरक्षाकर्मियों के बीच हाथापाई का वीडियो वायरल
 

baba_mahakal.png

उज्जैन। सावन के चलते मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में इन दिनों भक्तों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में महाकालेश्वर मंदिर से जुड़ा एक मामला सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि मंदिर में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच हाथापाई हो गई। जानकारी के अनुसार बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता तेजस्वी सूर्या के साथ मंदिर के नंदी हाल तक दूसरे पदाधिकारी भी चले गए। मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया. मंदिर प्रशासन के स्टाफ से बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने ऊंची आवाज में बातचीत करते हुए धक्का.मुक्की की और बेरिकेड हटाते हुए नंदी हाल तक घुस गए। इस हंगामे का वीडियो भी वायरल हो गया है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन आए। इस दौरान उन्हें मंदिर में एंट्री देने से रोका गया तो गार्ड और मंदिर के सुरक्षाकर्मियों के साथ बहस हो गई। इस बीच कार्यकर्ताओं और स्टाफ के बीच मारपीट की खबर भी सामने आ रही है। हालांकि इस मामले को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर किसी ने कुछ नहीं कहा है। जानकारी के मुताबिक तेजस्वी सूर्या मंदिर के गर्भ गृह में दर्शन के लिए पहुंचे तो उनके साथ दूसरे पदाधिकारी भी अंदर चले गए। तब मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें नंदी हॉल तक जाने से मना कर दिया।

इस वजह से कार्यकर्ता नाराज हो गए और वहां हंगामा भी शुरू हो गया. युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड हटाकर मंदिर के अंदर नंदी ग्रह में प्रवेश किया। इसकी वजह से हंगामा और ज्यादा बढ़ गया. इस घटना का वीडियो भी मंदिर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बनाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता हंगामा करते हुए और जबरदस्ती नंदीहाल तक घुसते हुए नजर आ रहे हैं। इस मामले को लेकर हालांकि अब तक किसी भी वरिष्ठ अधिकारी का कोई बयान सामने नहीं आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो